Top News
Next Story
NewsPoint

प्रधानमंत्री आज महाराष्ट्र को देंगे 11 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, पुणे मेट्रो खंड का उद्घाटन

Send Push

नई दिल्ली, 29 सितंबर . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को महाराष्ट्र के लिए 11,200 करोड़ से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर करीब 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला न्यायालय से स्वर्गेट तक पुणे मेट्रो खंड का उद्घाटन करेंगे. पुणे मेट्रो खंड के उद्घाटन के साथ पुणे मेट्रो रेल परियोजना (चरण-1) पूरा हो जाएगा. जिला न्यायालय से स्वर्गेट के बीच भूमिगत खंड की लागत लगभग 1,810 करोड़ रुपये है. प्रधानमंत्री स्वर्गेट से कटराज एक्सटेंशन की आधारशिला भी रखेंगे. इस पर करीब 2,955 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

इसके अलावा प्रधानमंत्री, नेशनल इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डवलपमेंट प्रोग्राम के तहत 7,855 एकड़ क्षेत्र को कवर करने वाली परिवर्तनकारी परियोजना, बिडकिन इंडस्ट्रियल एरिया देश को समर्पित करेंगे. यह महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर से 20 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है. इस दौरन प्रधानमंत्री मोदी सोलापुर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, जिससे कनेक्टिविटी में काफी सुधार होगा तथा पर्यटकों, व्यापारिक गतिविधियों के लिए सोलापुर आने वाले यात्रियों और निवेशकों को सुविधा होगी.

—————

पाश

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now