Top News
Next Story
NewsPoint

बांग्लादेशी प्रशंसक ने लिया यू टर्न, कहा-अस्वस्थ महसूस कर रहा था

Send Push

कानपुर, 28 सितंबर . यहां ग्रीन पार्क में शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन कथित विवाद के केंद्र में रहे एक बांग्लादेशी प्रशंसक को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बांग्लादेशी सुपरफैन रॉबी ने शुरू में कहा था कि उन्हें अन्य प्रशंसकों से कुछ हिंसा का सामना करना पड़ा है, लेकिन बाद में अस्पताल में उन्होंने यू टर्न लेते हुए कहा कि वह कानपुर की गर्मी में निर्जलीकरण से पीड़ित होने के बाद अस्वस्थ महसूस कर रहे थे.

लंच ब्रेक के दौरान रॉबी को अपने चेहरे पर बाघ की धारियां रंगे हुए गेट से बाहर निकलते हुए और मीडिया कर्मियों के लिए बनाए गए गेट के पास आता हुआ दिखाई दिया.

सुरक्षा अधिकारियों और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के अधिकारियों ने उन्हें कुर्सी दी, उन्हें पानी की पेशकश की और जल्द ही उन्हें चिकित्सा सुविधा तक ले जाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की.

उस समय रिकॉर्ड किए गए वीडियो में रोबी को बेचैनी में दिखाया गया था, और जबकि उसके शब्द अस्पष्ट थे, उसने संकेत दिया कि उसकी पीठ के निचले हिस्से में पीछे से मुक्का मारा गया था, और पसलियों में कोहनी मारी गई थी. वह बेदम और संघर्ष करता हुआ दिखाई दिया.

यह सब तब हुआ जब बांग्लादेश के कानपुर में टेस्ट मैच खेलने का विरोध जारी रहा. मैच की पूर्व संध्या की तरह, कुछ राजनीतिक दलों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को स्टेडियम से बमुश्किल एक किलोमीटर की दूरी पर विरोध प्रदर्शन किया. यह विरोध प्रदर्शन उन रिपोर्टों की प्रतिक्रिया है, जिसमें पिछले डेढ़ महीने में बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के सदस्यों के खिलाफ हमले हुए हैं.

जुलाई के बाद से बांग्लादेश में उथल-पुथल का दौर चल रहा है, जब छात्रों के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन के कारण शेख हसीना की अवामी लीग सरकार का अंत हो गया.

—————

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now