Top News
Next Story
NewsPoint

फरीदाबाद : योगी के मंच पर पहुंचा बिट्टू बजरंगी, भाजपा प्रत्याशी को दिया समर्थन

Send Push

नूंह हिंसा का है आरोपी, राजनैतिक गलियारों में बनी चर्चा

फरीदाबाद, 29 सितंबर . उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शनिवार को फरीदाबाद में सम्पन्न हुई जनसभा में मंच सांझा करने वाले नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए है. हालांकि वह एनआईटी क्षेत्र से निर्दलयी उम्मीदवार के रुप में चुनव लड़ रहे थे और उन्होंने अब एनआईटी के भाजपा प्रत्याशी सतीश कुमार फागना को समर्थन दे दिया है.

इस चुनावी कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे. उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, बडख़ल विधानसभा से प्रत्याशी धनेश अधलखा, एनआईटी विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार सतीश कुमार फागना, पृथला विधानसभा से प्रत्याशी टेक चांद शर्मा वा कई स्थानीय बीजेपी नेता मौजूद थे.

मंच से बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन का ऐलान करते हुए बिट्टू बजरंगी ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार मामन खान पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मामन खान कहता है कि उनकी सरकार आएगी तो बहुतों को मेवात छोडऩा पड़ेगा. बजरंगी ने कहा कि सरकार केवल एक की नहीं होती, सरकार सबकी होती है, इसलिए सभी सनातनी एक होकर हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनाओ.

बिट्टू बजरंगी ने कहा कि, जनता कांग्रेस से दुखी है. नेताओं ने एनआईटी की जनता को ठगा है. अब नेता लाखों-करोड़ों खर्च कर चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन मेरे पास पैसा नहीं केवल जनता है. बहन-बेटी के साथ लव-जिहाद होगा तो आवाज उठाता रहूंगा, गौकशी होगी तो आवाज उठाऊंगा.

उल्लेखनीय है कि फरीदाबाद की पर्वतीय कॉलोनी के रहने वाला बिट्टू बजरंगी का असली नाम राजकुमार है. खुद को हनुमान भक्त बताने की वजह से सब उसे बजरंगी कहने लगे. वह गोरक्षा के नाम पर भी एक्टिव है और उनके खिलाफ कई केस भी दर्ज हैं. उसने गोरक्षा बजरंग फोर्स नामक संगठन बनाया है. इसके साथ ही वह भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रमों में भी शामिल होता रहा है, लेकिन उसके पास कोई पद नहीं है. बिट्टू बजरंगी ने एनआईटी फरीदाबाद सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया था.

गौ रक्षा बजरंग फोर्स बनाने वाले बजरंगी का विवादों से पुराना नाता रहा है. बजरंगी नूंह हिंसा के मामले में आरोपी हैं, जो पिछले साल जुलाई में विश्व हिंदू परिषद की ओर से आयोजित जुलूस पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद भडक़ी थी.

/ -मनोज तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now