Top News
Next Story
NewsPoint

बोरिंग कहानी से कास्ट के शोषण तक, 'तारक मेहता..' शो ने इस तरह 10 बार तोड़ा फैंस का भरोसा

Send Push

"तारक मेहता का उल्टा चश्मा" शो एक समय में बच्चे, बूढ़े और जवान सभी की पहली पसंद हुआ करता था लेकिन आजकल ये ज्यादातर समय आलोचनाओं से घिर रहता है। फिर चाहे वो शो की स्क्रिप्ट को लेकर विवाद हो या शोमेकर्स पर लगे गंभीर आरोप। आइए बताते हैं कि आखिर वो कौन सी  सी बातें हैं जिनकी वजह से फैंस का इस शो से भरोसा ही उठता जा रहा है। 

शो पर तरह-तरह के आरोप (Allegations On The Show)

image Neela Film Productions

तारक मेहता शो पर एक दो नहीं बल्कि कई सेलेब्स ने तरह तरह के आरोप लगाए हैं : 

यौन उत्पीड़न और शोषण का आरोप (Sexual And Mental Harassment) 

हाल ही में पलक सिधवानी ने शोमेकर्स पर मानसिक रूप से शोषण करने के आरोप लगाए हैं। एक्ट्रेस ने कहा कि प्रोडक्शन हाउस और उनकी टीम ने मेंटल ट्रॉमा दिया जिससे उन्हें पैनिक अटैक तक झेलने पड़े। बता दें, इससे पहले जेनिफर मिस्त्री ने प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी पर यौन उत्पीड़न और वर्कप्लेस पर टॉर्चर करने के गंभीर आरोप लगाए थे। 

फीस न देने का आरोप (Non-Clearance Of Dues And Payments)

image Neela Film Productions

शैलेश लोढ़ा और नेहा मेहता ने शो छोड़ने की वजह फीस न मिलना बताया था। बात इतनी बढ़ गई थी कि ये मामला ट्रिब्यूनल कोर्ट तक पहुंचा, जिसपर शो मेकर्स की तरफ से पलड़ा भारी पड़ता दिखाई दिया। 

फेवरेटिज्म का आरोप (Favouritism & Partiality)

शो में बाघा की बावरी का किरदार निभा चुकी मोनिका भदौरिया ने तन्मय वेकारिया पर आरोप लगाया था कि असित मोदी के करीबी होने की वजह से तन्मय उन्हीं का फेवर ज्यादा करते हैं। इस तरह से मोनिका का कहना था कि वो एक अच्छे को एक्टर नहीं हैं। 

शो के अंदर की गलतियां (Mistakes In The Show)

image Neela Film Productions

ऐसी बहुत सी गलतियां हैं शो की जो इसे विवादास्पद बनाती हैं : 

जेठालाल की बबिता पर नज़र (Jethalal’s Lustful Attitude Towards Babita)

इस शो की सबसे खराब बात है जेठालाल की बबिता पर नज़र, एक शादीशुदा मर्द का किसी दूसरे की पत्नी पर निगाह दर्शकों को भी ऐसा करने के लिए बढ़ावा देती है। 

महिलाओं को लेकर रूढ़ीवादी सोच (Regressive Thoughts Regarding Women)

रूढ़ीवादी सोच शो पर इस कदर हावी है कि यहां की महिला मंडली आधुनिक होने के बावजूद घर की चारदीवारी में कैद रहती है और उन्हें इतना बेहद खुश भी दिखाया जाता है। वहीं, दूसरी तरफ सोनू का किरदार एक अच्छी बेटी के तौर पर इतना ग्लोरोफाई कर दिया गया है कि उसकी पर्सनल लाइफ एकदम निल दिखाई गई है। 

image Neela Film Productions

कॉमेडी से ज्यादा समाज सेवा (Less Comedy More Social Commentary)

अब के एपिसोड कॉमेडी से ज्यादा कल्याणकारी लगते हैं जैसे सरकार की योजना का प्रचार-प्रसार का जिम्मा इन्हें ही दिया गया हो। 

जेठालाल की इंग्लिश का मज़ाक (Mockery Of Jethalal’s English)

अंग्रेज़ तो चले गए लेकिन हमें इस सोच के साथ यहां छोड़ गए कि जिसे इंग्लिश नहीं आती, वह अनपढ़ है! ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ा गया शो में जब जेठालाल की इंग्लिश के लिए मज़ाक न उड़ाया गया हो। 

अय्यर की हिंदी मज़ाक (Joke’s On Iyer’s Hindi)

इसी तरह अय्यर जो दक्षिण भारत को रिप्रेजेंट करता है, अपनी खराब हिंदी के लिए मज़ाक का पात्र बनता है, फिर कैसी विविधता में एकता और कैसा सम्मान? 

image Neela Film Productions

सेलिब्रिटी का प्रोमोशन हब (A Promotion Hub For Celebs)

हम में से कई लोग ऐसे हैं जिन्हें शो में सेलेब्रिटी के आने और फिल्म के प्रमोशन करने से चिढ़ है। कभी-कभी लगता है चुनाव के लिए भी रैलियों की जगह शो को चुना जाना चाहिए। 

पोपटलाल का हर लड़की से फ्लर्ट करना (Popatlal’s Flirty Attitude With Every Woman)

माना कि एक युवा पत्रकार की शादी नहीं हो रही है लेकिन इसका मतलब ये तो नहीं कि वह हर लड़की में दुल्हन को देखे और उससे फ्लर्ट करने लग जाए! फिर आजकल की युवा पीढ़ी की शादी को लेकर राय भी बदल चुकी है, शादी करनी किसको है?

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now