Top News
Next Story
NewsPoint

देश की 15 कंपनियों ने ईवी चार्जिंग स्टेशन की स्थापना के लिए दिखाई रूचि

Send Push

देहरादून। मंगलवार देहरादून में इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए चार्जिंग स्टेशन की स्थापना को लेकर आरएफपी और आउटरीच पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें लगभग 12 कंपनियां ऑफलाइन व तीन कंपनियों ने ऑनलाइन प्रतिभाग किया।

जनपद में प्रथमबार जीरो इंवेस्टमेंट मॉडल लागू किया गया है। इसके तहत नगर निगम क्षेत्रांतर्गत ईवी चार्जिंग स्टेशन की स्थापना की जाएगी। यह योजना पर्यावरण प्रदूषण एवं ग्लोबल वार्मिंग को कम करने में मील का पत्थर साबित होगी। साथ ही युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

जिलाधिकारी सविन बंसल ने कंपनियों के प्रतिनिधियों की शंकाओं का समाधान किया और कहा कि उन्हें साइट उपलब्ध कराई जाएगी। जिला प्रशासन उनकी प्रशासनिक संबंधी कार्य व अड़चनों का समाधान करेगा। कंपनियों को अपनी दर स्वयं निर्धारण किए जाने की स्वतंत्रता होगी।

जिलाधिकारी ने प्रतिभाग करने वाली सभी कंपनियों का धन्यवाद किया और प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया। फर्मों के प्रतिनिधियों ने देहरादून क्षेत्रांतर्गत इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग प्वाइंट्स की स्थापना के लिए जारी ई-निविदा को बेहतर करने के लिए अपने सुझाव रखे। सभी प्रतिभागी फर्मों ने देहरादून में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग प्वाइंट्स की स्थापना के लिए रूचि दिखाई और नगर निगम के साथ पीपीपी मोड पर कार्य करने के लिए अपनी सहमति जताई।

इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम गौरव कुमार, अपर नगर आयुक्त नगर निगम देहरादून बीर सिंह बुदियाल, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह सिटी, उप नगर आयुक्त गोपाल राम बिनवाल, निविदा सलाहकार युवराज गिरी, परिवहन विभाग के प्रतिनिधि मून बनर्जी एवं सचिनजीत कुमार आदि उपस्थित थे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now