Top News
Next Story
NewsPoint

बीएचईएल: टीएस मुरली ने हिंदी के प्रचार-प्रसार में किया उल्लेखनीय कार्य

Send Push

हरिद्वार। बीएचईएल में आयोजित की गई, विभिन्न हिंदी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित करने के लिए, राजभाषा उत्सव पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक टीएस मुरली ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। समारोह को सम्बोधित करते हुए टीएस मुरली ने कहा कि बीएचईएल हरिद्वार, राजभाषा हिंदी के प्रचार-प्रसार में उल्लेखनीय कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह सभी कर्मचारियों के हिंदी के प्रति प्रेम एवं समर्पण का ही नतीजा है कि हरिद्वार इकाई को, उत्कृष्ट राजभाषा कार्यान्वयन के लिए लगातार विभिन्न मंचों से सम्मानित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हाल ही में बीएचईएल हरिद्वार को वर्ष 2023-24 के लिए बड़ी इकाई वर्ग में कॉर्पोरेट अंतर इकाई राजभाषा शील्ड प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इससे पहले महाप्रबंधक (मानव संसाधन) अगस्टिन खाखा ने सभी अतिथियों एवं पुरस्कार विजेताओं का स्वागत करते हुए प्रभाग में गत वर्ष के दौरान आयोजित की गई राजभाषा कार्यान्वयन संबंधी गतिविधियों एवं विशिष्ट उपलब्धियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। समारोह में टीएस मुरली, रंजन कुमार, महाप्रबंधक एवं प्रमुख (सीएफएफपी) तथा अगस्टिन खाखा ने राजभाषा उत्सव के दौरान आयोजित की गई प्रतियोगिताओं, विभागीय राजभाषा वैजयंती तथा राजभाषा चक्रों के विजेताओं एवं बोर्ड परीक्षाओं में हिंदी विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिह्न एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किए।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ उप महाप्रबंधक (राजभाषा) हरीश सिंह बगवार एवं उप प्रबंधक (सीएफएफपी) अनामिका द्वारा किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) पार्थ सारथी गौड़ा ने दिया। इस अवसर पर महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी, हिंदी समितियों एवं चक्रों के अध्यक्ष तथा सचिव एवं राजभाषा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now