Top News
Next Story
NewsPoint

पुणे में हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार

Send Push
image

मुंबई। महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है। यहां पुणे जिले के बावधन के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया है। पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की आशंका है। मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच चुकी हैं। हादसे की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। हालांकि, कहा जा रहा है कि हादसा कोहरे या तकनीकी खामी की वजह से हुआ होगा। इससे पहले 24 अगस्त को एक हेलीकॉप्टर पुणे जिले के पौड गांव में हादसे का शिकार हो गया था।

यह अभी पता नहीं चल पाया कि यह सरकारी था या निजी?
पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके बाद देखते ही देखते वह आग के गुब्बारे में तब्दील हो गया। अब तक दो लोगों के मारे जाने की आशंका है। यह अभी पता नहीं चल पाया है कि यह सरकारी था या निजी।

6.45 बजे बावधन इलाके के पहाड़ी इलाके में हुई घटना
पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस ने बताया कि यह घटना सुबह 6.45 बजे बावधन इलाके के पहाड़ी इलाके में हुई। हिंजेवाड़ी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक कन्हैया थोराट ने बताया कि पुणे जिले के बावधन इलाके में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, दो लोगों के मारे जाने की आशंका है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह किसका हेलीकॉप्टर था, क्योंकि इसमें आग लगी हुई है।

अगस्त में मुंबई से हैदराबाद जा रहा निजी हेलीकॉप्टर पुणे में क्रैश हो गया था
इससे पहले 24 अगस्त को मुंबई से हैदराबाद जा रहा निजी हेलीकॉप्टर पुणे में क्रैश हो गया था। हेलीकॉप्टर में कुल चार यात्री सवार थे। निजी हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बारे में पुणे के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने बताया था कि हादसा पुणे जिले के पौड गांव में हुआ। हेलीकॉप्टर का स्वामित्व एक निजी विमानन कंपनी के पास था।

पायलट और तीन यात्रियों को मामूली चोटें लगीं
पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि हवा में अचानक लगने वाले झटकों के कारण शनिवार दोपहर करीब 2.15 बजे हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। पायलट और तीन यात्रियों को मामूली चोटें लगी थीं। खराब मौसम के कारण हादसा होने की आशंका जताई गई थी। हेलिकॉप्टर दोपहर दो बजे के बाद कोंढवले गांव में गिरा। स्थानीय लोगों ने तुरंत बचाव कार्य शुरू किया।

खराब मौसम की वजह से हुआ था हादसा
पुलिस के मुताबिक, जब हेलिकॉप्टर मुंबई से उड़ा था, तब मौसम अच्छा था, लेकिन पाउड क्षेत्र में पहुंचते ही, उसे मुश्किलें आने लगीं। वहां पिछली रात से बारिश हो रही थी। पायलट ने हेलिकॉप्टर को उतारने की कोशिश की, लेकिन वह एक बबूल के पेड़ से टकरा गया और फिर जमीन पर गिर गया। चालक दल में कैप्टन आनंद, वीर भाटिया, अमर दीप सिंह और एसपी राम शामिल थे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now