Top News
Next Story
NewsPoint

Pali अतिक्रमण के कारण सड़क हुई संकरी, पार्किंग भी मुश्किल हो रही

Send Push
पाली न्यूज़ डेस्क, पाली त्योहारी सीजन को लेकर पाली शहर के बाजार भी सजने लगे है व ग्राहकों से गुलजार होने लगे है। व्यापारियों को भी इस बार ग्राहकी की अच्छी उमीद के चलते अभी से तैयारियां प्रारंभ कर दी है। नवरात्र के साथ ही बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी हैं। दुकान-प्रतिष्ठान व शोरूम पर रोजाना सैकड़ों ग्राहकों की आवाजाही होने लगी है। नवरात्र से प्रारंभ हुआ यह सिलसिला दीपोत्सव तक चलेगा। शहर के सूरजपोल से लेकर पानी की दो टंकी और अहिंसा द्वार तक का मार्ग कई समस्याओं से घिरा है। त्योहारी सीजन में व्यापारियों के सामने परेशानी बढ़ जाती है।

कारोबार हो रहा है प्रभावित

सूरजपोल से लेकर पानी की दो टंकी और लोढ़ा स्कूल के आगे अहिंसा द्वार तक पार्किंग, दुकानों के बाहर पक्का अतिक्रमण, सड़क के दोनों तरफ नाश्ते के ठेले, यातायात जाम, सफाई और सुरक्षा जैसी समस्याओं से व्यापारी और ग्राहक दोनों परेशान हैं। ये समस्याएं त्योहारी सीजन में ज्यादा गंभीर हो जाती हैं। वहीं, महिला व पुरूष शौचालय, पानी और रोड लाइट की अपर्याप्तता भी मुश्किलें बढ़ा रही है। इससे मार्ग की तरफ ग्राहकों का रुझान कम होने के साथ कारोबार प्रभावित होता है।

ये समस्या

-पार्किंग की समस्या गंभीर

-दुकानों के बाहर पक्का अतिक्रमण के कारण ग्राहकों का रुझान कम रहता है

-वाहन बेतरतीब खड़े करने से ग्राहक और व्यापारी दोनों परेशानी उठाते हैं।

-कई दुकानदार दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण कर लेते।

-सड़क के दोनों तरफ लग रहे नाश्ते के ठेले बेतरतीब खड़े रहते हैं।

सूरजपोल से लेकर दो टंकी और अहिंसा द्वार तक अतिक्रमण की भरमार है। शाम को सड़क के दोनों तरफ नाश्ते के ठेले लग जाते हैं। दुकानों के बाहर भी पक्के अतिक्रमण हैं। दुपहिया वाहन पार्क करना भी मुश्किल हो गया है। 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now