Top News
Next Story
NewsPoint

राजस्थान में किसानों के लिए खुशखबरी, अब 2027 तक दिन में मिलेगी बिजली

Send Push

जयपुर न्यूज़ डेस्क, राइजिंग राजस्थान समिट को लेकर दिल्ली में रोड शो के बीच मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. पर्यटन, ऑटो मोबाइल के लिए राजस्थान के एक अच्छा विकल्प है. हमने सभी समिट के लिए आमंत्रित किया है. इसके साथ ही मैनेजिंग एडिटर निधि कुलपति को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम 2027 तक किसानों को दिन में बिजली देंगे.

'33 हजार नियुक्ति पत्र दिए'

हमने राजस्थान की जनता और युवाओं से वादा किया था कि पहले साल में हम एक लाख सरकारी नौकरी देने का काम करेंगे. इस दिशा में हमने काम करते हुए एक लाख में 33000 नियुक्ति पत्र दे दिए हैं. डेढ़ साल में आरपीएससी और राजस्थान चयन बोर्ड लगातार परीक्षाएं कराएंगे. दो दिन पहले हमारी कैबिनेट में 90 हजार के करीब भर्तियां निकाली हैं. जिसमें 60 हजार चतुर्थ श्रेणी के पद भरे जाएंगे. इसके अलावा 23 हजार सफाई कर्मियों की भर्ती की जाएगी और कुछ चालकों के पद भी भरे जाएंगे.

9 महीने में 50 फीसदी वादे पूरे

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमने जनता से जो-जो वादा किया है, एक-एक करके सभी को पूरा करेंगे. हमारी सरकार को अभी 9 महीने हुए हैं और हमने 50 प्रतिशत संकल्पों को पूरा किया है. पेपर लीक के मुद्दे पर पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 19 में से 17 पेपर लीक करने का काम किया था. कांग्रेस ने राजस्थान के गरीब बच्चों और युवाओं के आंखों में पेपर लीक करके आंसू लाने का काम किया.

सलाखों के पीछे होंगे पेपर लीक करने वाले लोग

उस समय हमने युवाओं को विश्वास दिलाया था कि हमारी सरकार आएगी तो हम एसआईटी गठित करेंगे और ऐसे लोगों को सलाखों के अंदर डालेंगे. अब जब राज्य में हमारी सरकार है तो पेपर लीक करने वाले 157 लोग जेल के अंदर हैं और अभी मामले में कार्रवाई चल रही है. जिन्होंने युवाओं के आंखों में आंसू लाने का काम किया है. किसी को भी बख्शने वाले नहीं हैं, वह चाहे कितना भी बड़ा हो, सलाखों के पीछे जाएगा.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now