Top News
Next Story
NewsPoint

किरोड़ी लाल मीना ने किया दावा, जयपुर में बन रहा 'नया पाकिस्तान; AIMPLB नेता पर मुस्लिमों को बसाने के लिए जमीन हड़पने का लगाया आरोप

Send Push

PC: timesofindia

कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीना ने सोमवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के महासचिव मोहम्मद फजलुर्रहीम मुजद्दिदी पर जयपुर के बाहरी इलाके में रामगढ़ रोड पर इस्लामिक संस्था, जामिया तुल हिदाया (जेटीएच) की स्थापना के लिए वक्फ और मंदिर की संपत्तियों के साथ-साथ पुलिस विभाग की जमीन सहित 1,400 बीघा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया।

1x1 पोल जयपुर में रहने वाले मुजद्दिदी, राजस्थान से एआईएमपीएलबी के तीन सदस्यों में से एक हैं। जेटीएच पर अपनी जमीन बेचने का भी आरोप लगाया गया।

'नए पाकिस्तान की स्थापना का लक्ष्य'

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, मीना ने आरोप लगाया, "मुजद्दिदी भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल है, खाड़ी देशों से धन प्राप्त कर रहा है।" उन्होंने दावा किया कि मुजद्दिदी मंदिरों, ट्रस्टों और आदिवासी समुदायों से संबंधित जमीन मुसलमानों को बेच रहा है। उन्होंने उन पर गोविंद देव जी मंदिर ट्रस्ट की जमीन पर अवैध कब्जा करने का भी आरोप लगाया और कहा, "मुजद्दिदी खाड़ी देशों से मिलने वाले पैसे का इस्तेमाल राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने और यहां मुसलमानों को बसाने के लिए कर रहे हैं, ताकि जनसांख्यिकी परिवर्तन हो सके।"

मीणा ने यह भी आरोप लगाया कि मुजद्दिदी के भाई जिया उर रहीम ने सुप्रीम कोर्ट के स्थगन आदेश की अवहेलना की और "जयपुर के किशनपुरा और आमेर में 900 बीघा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया, जहां उन्होंने मुसलमानों को बसाने के लिए 12 अवैध कॉलोनियां बनाईं। उन्होंने कहा, "उन्होंने (दोनों भाइयों ने) राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए राजस्थान पुलिस विभाग को आवंटित 500 बीघा जमीन पर भी कब्जा कर लिया।"

उन्होंने आरोप लगाया, "उन्होंने जयपुर में कामना नगर, अशरफ कॉलोनी, जामिया नगर, कबीर नगर और कई अन्य सहित मंदिर की जमीन पर एक दर्जन से अधिक अवैध कॉलोनियां बनाई हैं... इन कॉलोनियों में 40 मस्जिदें और 30 अवैध बूचड़खाने हैं, जिनका उद्देश्य जयपुर के सदवा मोड़ इलाके में 'नया पाकिस्तान' स्थापित करना है।"

image

PC:jansatta

मुजद्दिदी पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, एनसीपी नेता शरद पवार और तमिलनाडु के सीएम स्टालिन समेत कई प्रमुख राजनेताओं के साथ मिलकर “वक्फ संशोधन विधेयक के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में अशांति भड़काने” की साजिश रचने का भी आरोप लगाया गया था। मीना ने भूमि अतिक्रमण रैकेट की एसओजी और ईडी से विशेष जांच की मांग की।

जवाब में, मुजद्दिदी के कार्यालय ने एक बयान जारी किया और सभी आरोपों को “निराधार” और “सांप्रदायिक आधार पर समाज को विभाजित करने का इरादा” बताया। बयान में कहा गया, “संस्थान के रेक्टर मोहम्मद फजलुर्रहीम मुजद्दिदी ने किसी समझौते या किसी अन्य माध्यम से जामिया तुल हिदाया की कोई संपत्ति नहीं बेची है।”

किशनपुरा और अंबर में 900 बीघा जमीन पर अतिक्रमण के संबंध में बयान में कहा गया, “दावे झूठे और निराधार हैं। राजस्थान पुलिस को आवंटित 500 बीघा जमीन पर अतिक्रमण का आरोप भी झूठा है। भूमि खुली है और किसी भी अतिक्रमण या अवैध कब्जे से मुक्त है... संस्था किसी भी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार है।" JTH की स्थापना 1970 के दशक की शुरुआत में हुई थी और यह इस्लामी न्यायशास्त्र पढ़ाता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now