Top News
Next Story
NewsPoint

Jaipur सावधान, किसी अजनबी से दोस्ती आपको बना सकती है हनीट्रैप का शिकार

Send Push
जयपुर न्यूज़ डेस्क, जयपुर यदि आप किसी अनजान महिला या युवती से दोस्ती कर रहे हैं, तो सतर्क हो जाएं। राजधानी जयपुर समेत कई इलाकों में हनीट्रैप के कई गिरोह सक्रिय हैं। ये गिरोह महिलाओं और युवतियों का इस्तेमाल कर लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और फिर उनसे भारी रकम ऐंठते हैं। एक बार फंसने के बाद, लोग अपनी जीवनभर की कमाई गंवा सकते हैं।हनीट्रैप के शिकार ज्यादातर लोग सामाजिक बदनामी के डर से मामला दर्ज नहीं कराते, लेकिन जब उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है, तब जाकर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाते हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हनीट्रैप का शिकार होने पर तुरंत शिकायत दर्ज करानी चाहिए, ताकि उचित कार्रवाई की जा सके।

ये गिरोह बड़े व्यापारियों, प्रभावशाली व्यक्तियों, युवाओं, बुजुर्गों और सरकारी अधिकारियों को अपना शिकार बनाते हैं, ताकि उनसे मोटी रकम वसूली जा सके। यह केवल जयपुर तक सीमित नहीं है, बल्कि पूरे प्रदेश में इस तरह के गिरोह सक्रिय हैं।भट्टा बस्ती पुलिस ने एक 74 वर्षीय बुजुर्ग से 40 लाख रुपए वसूलने के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया। महिला ने बुजुर्ग को फंसाया और बलात्कार के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर उससे पैसे ऐंठती रही। जब महिला ने और पैसे मांगे, तब बुजुर्ग ने पुलिस को सूचित किया।

2018 में, पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी को एक गैंग ने फंसाया। इस गिरोह में एक पिता, उसकी बेटी और अन्य लोग शामिल थे। उन्होंने अधिकारी को बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उससे लाखों रुपए वसूल लिए। 2021 तक अधिकारी ने अलग-अलग किस्तों में कुल 10 लाख रुपए दिए। अंतत:, जब गिरोह ने और पैसे मांगे, तब अधिकारी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। 

इस साल जुलाई में, रामनगरिया थाना पुलिस ने एक महिला और उसके साथियों को गिरफ्तार किया। गिरोह ने एक रसूखदार युवक को हनीट्रैप में फंसाया। महिला ने युवक को सुनसान जगह पर बुलाया और उसके साथ अश्लील हरकतें की, जिसका गिरोह के सदस्यों ने वीडियो बना लिया। उन्होंने युवक को ब्लैकमेल कर 70,000 रुपए वसूले। गिरोह ने और 5 लाख रुपए की मांग की, तब युवक ने शिकायत की।

इसी वर्ष, एक बिजनेसमैन की पत्नी ने शिप्रापथ थाने में शिकायत दर्ज करवाई। उनके पति को एक युवती ने नशीला पदार्थ पिलाकर अश्लील वीडियो बना लिया और फिर 10 लाख रुपए वसूल लिए। बाद में, युवती ने और पैसे और गहने भी ले लिए। अब वह 10 लाख रुपए और मांग रही है, जिससे पति अवसाद में आ गए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now