Top News
Next Story
NewsPoint

'हैदर' के 10 साल पूरे होने पर तब्बू ने जताया आभार

Send Push

मुंबई, 2 अक्टूबर . फिल्म मेकर विशाल भारद्वाज की 2014 में आई क्राइम थ्रिलर फिल्म ‘हैदर’ ने बुधवार को एक दशक का सफर पूरा कर लिया है. इसमें अभिनेत्री तब्बू ने ‘गजाला मीर’ का किरदार निभाया था. फिल्म के 10 साल पूरे होने पर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है.

तब्बू ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. इममें शाहिद कपूर, के के मेनन, इरफान खान और श्रद्धा कपूर जैसे कई अन्य कलाकार दिखाई दे रहे हैं.

तब्बू ने सभी सह कलाकारों को अपने पोस्ट के साथ टैग करते हुए, इस शानदार फिल्म के लिए धन्यवाद किया.

फिल्म हैदर विलियम शेक्सपियर के दुखांत नाटक “हैमलेट” का रीमेक है. इसकी पृष्ठभूमि 1995 के उग्रवाद प्रभावित कश्मीर संघर्ष है. इसमें बशारत पीर के संस्मरण “कर्फ्यूड नाइट” को भी आधार बनाया गया है.

फिल्म शाहिद के किरदार हैदर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक युवा छात्र और कवि है. वह अपने लापता पिता को खोजने के लिए कश्मीर लौटता है और अंततः राज्य की राजनीति में उलझ जाता है.

यह शेक्सपियर की रचनाओं पर आधारित विशाल भारद्वाज की तीसरी फिल्म थी. इससे पहले 2003 में “मकबूल” और 2006 में रिलीज हुई “ओमकारा” आई थी.

‘हैदर’ को पहली बार 19वें बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाया गया था. साल 2014 में रिलीज होने पर, यह बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही थी, और अपने विवादास्पद विषय के कारण मीडिया का ध्यान आकर्षित किया था.

रोम फिल्म फेस्टिवल में पीपल्स चॉइस अवार्ड जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म “हैदर” थी. फिल्म ने 62वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में शीर्ष पांच पुरस्कार जीते थे.

तब्बू को आखिरी बार नीरज पांडे द्वारा निर्देशित रोमांटिक थ्रिलर “औरों में कहां दम था” में देखा गया था. इस फिल्म में अजय देवगन और तब्बू एक साथ थे. यह दोनों की दसवीं फिल्म थी. फिल्म में जिमी शेरगिल, शांतनु माहेश्वरी और सई मांजरेकर भी थे. फिल्म में एक कपल की लव स्टोरी दिखाई गई है जो 2000 से 2023 तक चलती है.

डीकेएम/एकेजे

The post ‘हैदर’ के 10 साल पूरे होने पर तब्बू ने जताया आभार first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now