Top News
Next Story
NewsPoint

भाजपा में संविधान बदलने की बात करने वाले नेताओं की लाइन लगी है : अजय राय

Send Push

लखनऊ, 2 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में मंगेश यादव एनकाउंटर प्रकरण में मृतक के परिवार वालों ने पुलिस पर मुकदमा दर्ज कराया है. इसको लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने से बातचीत करते हुए उसके परिवार की तारीफ की है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि निश्चित तौर पर एनकाउंटर में जान गंवाने वाले मंगेश यादव के परिवार वालों ने बहुत अच्छा कार्य किया है. इसके लिए उनको बहुत सारी शुभकामनाएं. कांग्रेस पार्टी उनके साथ पहले भी खड़ी थी और आगे भी खड़ी रहेगी. एनकाउंटर में एक मूल आदमी, जिसने उस घटना को अंजाम दिया है, उसका नाम छोड़ दिया गया है, उसको भी मुकदमे में शामिल करना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को एंटी दलित पार्टी बताते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस, संविधान को खत्म करना चाहती है. इसको लेकर अजय राय ने कहा, कांग्रेस ने पिछले 70 सालों से हमेशा दलितों का सम्मान किया है. पार्टी ने जगजीवन राम जैसे अनेक दलित नेताओं को सम्मान दिया. लेकिन, मोदी जी केवल अपनी बात करते हैं और उनके मंत्री संविधान खत्म करने की बात करते हैं. उनके यहां आनंद हेगड़े, लल्लू सिंह और अरुण गोविल जैसे नेताओं की लाइन लगी हुई है, जो संविधान बदलने की बात करते हैं. हम लोग संविधान के रक्षक हैं, राहुल गांधी ने संविधान को लेकर जो बात कही है, पूरी कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है. मोदी जी को संविधान को बदलने नहीं देंगे.

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक सात साल के स्कूली बच्चे को बैग भूलने पर मारा गया और इलेक्ट्रिक शॉक दिया गया. इसपर कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में लगातार बच्चे, बच्चियां, विद्यार्थी और किसान परेशान हैं. अभी हाल ही में भदोही में पूजा-पाठ करने वाले पुजारी की हत्या कर दी गई. ऐसे में पूरे समाज के लोग परेशान हैं. जिन लोगों ने भी ऐसा कुकर्म किया है, उसको दंडित करना चाहिए.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा नवरात्र के दौरान श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में तीन से 11 अक्टूबर तक मांस-मछली की बिक्री पर पाबंदी लगाई है. इसको लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी धार्मिक भावनाएं हैं, हम सब के घर में भगवान की पूजा होती है और कलश स्थापित होता है. हम सभी मां की पूजा करते हैं.

एससीएच/जीकेटी

The post भाजपा में संविधान बदलने की बात करने वाले नेताओं की लाइन लगी है : अजय राय first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now