Top News
Next Story
NewsPoint

Sawai madhopur पिपलाई के दो छात्र विज्ञान मेले के लिए चयनित

Send Push

सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान राज्य शैक्षिक एवं अनुसंधान परिषद उदयपुर एवं राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर के तत्वाधान में पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सवाई माधोपुर में आयोजित जिला स्तरीय विज्ञान मेले में पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल पिपलाई के दो छात्रों ने जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तर के लिए चयन हुआ है।

प्रिंसिपल मधुसूदन शर्मा ने बताया कि स्थानीय स्कूल के विज्ञान विषय के वरिष्ठ शिक्षक मृगेंद्र कुमार शर्मा के कुशल एवं श्रेष्ठ मार्गदर्शन में दो छात्रों ने प्रथम स्थान और एक छात्र ने तृतीय स्थान प्राप्त कर स्कूल के साथ-साथ ब्लॉक बामनवास को भी गौरवान्वित किया है।

छात्रों के मार्गदर्शक शिक्षक मृगेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि छात्र अजय कुमार सैनी ने कचरे का प्रबंधन विषय में सीनियर वर्ग में मॉडल प्रतियोगिता में और छात्र सरताज खान ने जूनियर वर्ग में गणितीय संरूपण एवं संगणीय सोच प्रादर्श प्रतियोगिता में कड़े संघर्ष में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तर के लिए चयनित हुए हैं। जबकि छात्र सुरेंद्र कुमार सैनी ने दिव्यांगों के लिए उपयोगी प्रादर्श प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

संस्था प्रधान मधुसूदन शर्मा ने बताया कि मार्गदर्शक शिक्षक मृगेंद्र कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में गत वर्षो में भी छात्र-छात्राएं जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय स्तर के विज्ञान मेलों में भाग ले चुके हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now