Top News
Next Story
NewsPoint

(अपडेट) दिल्ली में भारतीय टीम की बल्ले-बल्ले, बांग्लादेश को 86 रन के बड़े अंतर से हराया

Send Push

-टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

नई दिल्ली, 09 अक्टूबर . भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 मुकाबले में 86 रनों के बढ़े अंतर से हरा दिया है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 221 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 135 रन ही बना सकी. इसी के साथ भारतीय टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का अंतिम मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

222 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले दो ओवर में 20 रन बनाने के बाद तीसरे ओवर में पहला विकेट गवां दिया. सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन एमोन को तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने बोल्ड कर दिया. एमोन ने 12 गेंदों पर 16 रन बनाए. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को वाशिंगटन सुंदर ने पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया. शांतो सात गेंदों पर केवल 11 रन बना पाए. इसके बाद स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर लिटन दास भी आउट हो गए. लिटन ने 11 गेंदों पर 14 रन बनाए. बांग्लादेश का चौथा विकेट तौहीद ह्रदोय के रूप में गिरा. ह्रदोय मात्र दो रन बनाकर आउट हुए. 80 रन के स्कोर पर मेहदी हसन मिराज को रियान पराग ने चलता किया. मिराज 16 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए. तेज गेंदबाज मयंक यादव ने जाकिर अली को आउट कर बांग्लादेश को छठा झटका दिया. जाकिर एक रन बनाकर आउट हुए. वरुण चक्रवर्ती ने रिशाद हुसैन को आउट किया. रिशाद 10 गेंदों पर नौ रन बनाकर आउट हुए. अंत नीतीश रेड्डी ने पहले तंजिम हसन साकिब और फिर महमूदुल्लाह को आउट कर पवेलियन भेज दिया. इस तरह बांग्लादेश 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी. साकिब ने 10 गेंदों पर 8 रन, महमूदुल्लाह ने 39 गेंदों पर 41 रन बनाए.

भारतयी टीम की ओर से नीतीश रेड्डी, वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट लिए. अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा, मयंक यादव और रियान पराग ने एक-एक विकेट लिए.

इसेस पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तेज शुरुआत की. हालांकि तेजी से रन बनाने की कोशिश में पावरप्ले में ही भारत ने तीन विकेट भी गवां गिया. भारतीय टीम ने पावरप्ले में 3 विकेट पर 45 रन बनाए. संजू सैमसन ने 10 रन, अभिषेक शर्मा ने 15 और कप्तान सुर्यकुमार यादव ने 8 रन बनाए. शुरुआती झटकों के बाद नीतीश कुमार रेड्डी और रिंकू सिंह ने पारी को आगे बढ़ाते हुए आक्रामक बल्लेबाजी की. दोनों के 10 ओवर में टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. इसके बाद अपना दूसरा ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे नीतीश ने करियर का पहला अर्धशतक जड़ दिया. अर्धशतक लगाने के बाद नीतीश 34 गेंदों पर चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 74 रन बनाकर आउट हो गए. नीतीश के आउट होने के बाद रिंकू सिंह ने भी अर्धशतक जड़ा. हालांकि वह भी 29 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर आउट हो गए. आखिर में हार्दिक पांड्या ने कुछ बड़े शॉट खेलकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचा दिया. भारतीय टीम ने 9 विकेट पर कुल 221 रनों का स्कोर बना दिया. हार्दिक ने 19 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रन बना. रियान पराग ने 6 गेंदों पर 15 रन, अर्शदीप सिंह 2 गेंदों पर 6 रन बनाए.

बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने तीन विकेट लिए, जबकि तस्कीन अहमद, तंजिम हसन साकिब और मुस्तफिजुर रहमान ने दो-दो विकेट लिए.

——————

/ वीरेन्द्र सिंह

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now