Top News
Next Story
NewsPoint

Udaipur मदरसे के लिए आवंटित भूमि को राज्य सरकार ने किया निरस्त

Send Push
उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर  मावली(उदयपुर) कस्बे में मदरसा निर्माण को लेकर आवंटित भूमि को बुधवार को राज्य सरकार के उप शासन सचिव बिरदी चंद गंगवाल ने निरस्त कर दिया। इसे लेकर जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने संयुक्त शासन सचिव को पत्र भेजकर भूमि आवंटन को निरस्त करने की अनुशंसा की थी। जिस पर उप शासन सचिव गंगवाल ने आदेश जारी किया। जिसमें बताया कि मावली के आराजी नंबर 1745 रकबा 4 बीघा 16 बीस्वा भूमि को मदरसा निर्माण के लिए मदरसा इस्लामिया गौसिया अंजुमन मावली को आवंटित की गई थी। जिसे अब्दुल रहमान से प्रभावित होने से निरस्त करते हुए इस भूमि को राजस्व अभिलेख में अंकन किया जाए।

बता दें, मदरसा के लिए आवंटित भूमि के विरोध में सोमवार को मावली विधानसभा के मावली, डबोक, फतहनगर सहित गांव-गांव बंद रहे थे। साथ ही हजारों की तादाद में सर्वसमाज ने पुराना बस स्टैंड पर एकत्र होकर आक्रोश रैली निकाली थी। इसके बाद उपखंड कार्यालय पहुंचकर एडीएम उदयपुर को ज्ञापन सौंपा था। आक्रोश रैली को देखते हुए 10 थानों के 100 से अधिक जवान सुरक्षा के चलते तैनात रहे थे। हालांकि पूरा विरोध शांतिपूर्वक तरीके से किया गया था। मामले को लेकर चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने भी मावली पहुंचकर भूमि आवंटन निरस्त करवाने के लिए सर्वसमाज को आश्वस्त किया था।

भूमि पर था जलभराव, हाइटेंशन लाइन से भी था खतरा

एसडीएम की जांच रिपोर्ट में सामने आया कि आवंटित जमीन जल भराव क्षेत्र में होने से अब्दुल रहमान प्रकरण से प्रभावित है। यह जमीन पड़त होकर गड्ढेनुमा है। इसमें आधे भाग में पानी भरा है। यह भूमि मावली कस्बे के गायत्रीनगर में है। जो श्मशान से सटी हुई है। आवंटित भूमि दो भागों में विभाजित है। इसके बीच से हाइटेंशन लाइन भी निकल रही है। जिससे भविष्य में जनहानि का अंदेशा था।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now