Top News
Next Story
NewsPoint

Barmer विद्यार्थियों के विकास में माँ की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण

Send Push

बाड़मेर न्यूज़ डेस्क, आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं आदर्श विद्या मंदिर ढाणी बाजार स्कूल बाड़मेर का मातृ सम्मेलन कार्यक्रम आदर्श विद्या मंदिर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रोशनी व्यास एवं नीलम जैन ने की।

ढाणी बाजार स्कूल के अध्यक्ष मोहनलाल बोहरा, व्यवस्थापक मांगीलाल बोथरा, बालिका स्कूल के व्यवस्थापक पवन शर्मा ने श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। ढाणी बाजार स्कूल के प्रधानाचार्य विजय कुमार ने अतिथियों का परिचय कराया।

आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य जालम सिंह राजपुरोहित ने स्कूल का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तथा आदर्श विद्या मंदिर ढाणी बाजार स्कूल के प्रधानाचार्य विजय कुमार ने ढाणी बाजार स्कूल का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विद्या भारती जोधपुर प्रांत के प्रदेश निरीक्षक गंगा विष्णु बिश्नोई ने विद्यार्थियों, शिक्षकों, प्रधानाचार्यों, प्रबंध समिति एवं अभिभावकों को स्कूल की पंच आत्मा बताते हुए कहा कि विद्यार्थियों के विकास में मां की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

नीलम जैन ने कहा कि बच्चे के जीवन का आधार मां ही होती है। कार्यक्रम की अध्यक्ष रोशनी व्यास ने कहा कि मां को अपने बच्चों में बचपन से ही ऐसे संस्कार डालने चाहिए कि वे बड़े होकर कभी गलत काम न करें। मां को अपने बच्चों से हर काम करवाना चाहिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now