Top News
Next Story
NewsPoint

Rajasthan इन जिलों में बस कुछ घंटो में जमकर बरसेंगे बादल, जाने अपने शहर का हाल

Send Push

राजस्थान न्यूज़ डेस्क,  राजस्थान में मानसून की विदाई का दौर जारी है। हालांकि, अक्टूबर महीने में भी पश्चिमी विक्षोभ के असर से कहीं-कहीं छिटपुट बारिश भी होगी। अभी-अभी मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने राजस्थान में तीन घंटे के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

3 घंटे के अंदर इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के करौली, धौलपुर जिलों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आइएमडी ने यहां तीन घंटे के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। ये अलर्ट आज दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक प्रभावी रहेगा।

ऐसे करें अपना बचाव

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने येलो अलर्ट जारी किया। कहा कि मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थानों में शरण लें, पेड़ों के नीचे शरण न लें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

अक्टूबर में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के हिमांशु शर्मा के मुताबिक, अभी भी मानसून कुछ जिलों से विदा नहीं हुआ है। यहां पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अक्टूबर महीने में बरकरार रहेगा। अक्टूबर के पहले सप्ताह में राजस्थान के उत्तरी और उत्तर-पूर्वी जिले में हल्की बौछारें गिर सकती है। हालांकि तेज बारिश होने की संभावना नहीं दिख है। अक्टूबर के दूसरे, तीसरे और चौथे सप्ताह मौसम मुख्यत: शुष्क बना रहेगा। दिन का तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगी, जिससे गर्मी रहेगी। हालांकि रात्रि के समय हल्की ठंड का अहसास होगा।
 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now