Top News
Next Story
NewsPoint

सितंबर 2024 में पूसीरे की माल अनलोडिंग में हुई प्रगति

Send Push

गुवाहाटी, 05 अक्टूबर . पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) का माल अनलोडिंग में सतत् वृद्धि निरंतर प्रगति पर है. पूसीरे अपने क्षेत्राधिकार के अधीन प्रत्येक राज्य के कोने-कोने में अति आवश्यक और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करता है. इसके लिए, सितंबर 2024 के दौरान, इसके क्षेत्राधिकार के अंतर्गत मालगाड़ी के 966 रेक अनलोड किए गए.

पूसीरे के सीपीआरओ कपिंजल किशोर शर्मा ने आज बताया है कि पूसीरे ने उक्त माह के दौरान एफसीआई चावल, चीनी, नमक, खाद्य तेल, खाद्यान्न, उर्वरक, सीमेंट, कोयला, सब्जियां, ऑटो, टैंक और अन्य वस्तुओं का परिवहन किया है और इसे अपने क्षेत्राधिकार के अधीन विभिन्न गुड्स शेडों में अनलोड किया है. सितंबर माह के दौरान, असम में मालगाड़ियों के कुल 526 रेक उतारे गए, जिनमें से 264 आवश्यक वस्तुओं से लोड हुए थे. उक्त महीने के दौरान त्रिपुरा में 64 रेक, नगालैंड में 18 रेक, अरुणाचल प्रदेश में 09 रेक और मणिपुर में 01 रेक अनलोड किए गए. इसके अलावा, सितंबर माह के दौरान पूसीरे के क्षेत्राधिकार के अधीन पश्चिम बंगाल में मालगाड़ियों के 179 रेक और बिहार में मालगाड़ियों के 169 माल रेक भी अनलोड किए गए.

आवश्यक एवं अन्य वस्तुओं का नियमित परिवहन से, न केवल आम लोगों की आवश्यक आवश्यकताएं पूरी हो रही हैं, बल्कि उन सभी क्षेत्रों की स्थानीय आर्थिक गतिविधियां भी बरकरार हैं. इसके परिणामस्वरूप आवश्यक एवं अन्य वस्तुओं की आवाजाही में वृद्धि हुई है, साथ ही माल अनलोडिंग भी बढ़ी है.

/ अरविन्द राय

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now