Top News
Next Story
NewsPoint

Churu विकास से वंचित रहे वार्ड एक में बिगड़ी सफाई व्यवस्था

Send Push
चूरू न्यूज़ डेस्क, चूरू जिले की सबसे बड़ी निकाय संस्था 60 वार्डों से सृजित नगर परिषद चूरू के वर्तमान मण्डल का कार्यकाल करीब करीब पूर्णता की ओर है। वर्तमान नगर परिषद मण्डल के गठन के बीच कोरोना काल से लेकर चुनावी मौसम भी आया। आजादी के अमृत काल में केन्द्र सहित राज्य सरकार की कई योजनाएं भी आई। स्वच्छ भारत अभियान का दौर भी चला इसलिए कांग्रेस के नेतृत्व वाले नगर परिषद मण्डल के कार्यकाल में यहां के वार्डों का कितना विकास हुआ, समस्याओं का कितना निदान हुआ और हेरिटेज सिटी चूरू में वार्ड का क्या योगदान आदि आदि को लेकर  वार्डों की परिक्रमा करने निकली है, जिसमें वार्ड के लोग और प्रतिनिधि क्या कहते हैँ उसी का दिग्दर्शन करवाने का एक प्रयास किया जा रहा है। प्रस्तुत है वार्ड एक की रिपोर्ट।

चूरू.वार्ड एक में सीवरेज के चैम्बर से बाहर निकलता गंदा पानी

क्या क्या हुए विकास

कार्यकाल के दौरान दो वर्ष कोरोना काल रहा, जिससे अपेक्षित विकास कार्य नहीं करवाएं जा सकें। फिर भी वार्ड में सात सड़कों का निर्माण करवाया गया। हाईमास्ट लाइटे और स्ट्रीट लाइटे भी लगाई गई। गंदे पानी की निकासी की नालिया बनवाई गई। ड्रेनेज, सीवरेज से वार्ड जुड़ा है। अभी वार्ड में ट्रांसफार्मर की आवश्यकता है।

क्या है समस्या

वार्ड में रात को स्ट्रीट लाइटें नहीं जलती है। सफाई व्यवस्था सही नहीं हैँ। ड्रेनेज, सीवरेज के चैम्बर ऑवरफ्लो हो रहे हैं । इससे सारा गंदा पानी मार्ग में एकत्रित हो जाता है।

बीपीएल कार्ड नहीं बनते

गलियों में गंदा पानी रहता है, गलियों में कचरे के ढ़ेर लगे हुए हैँ। बीपीएल कार्ड नहीं बनाएं जा रहे हैं। प्रतिनिधियों को बार बार कहने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

बिजली की समस्या

वार्ड में बार बार बिजली गुल हो जाती है, ट्रांसफार्मर की आवश्यकता है लेकिन इसके बावजूद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वार्ड की साफ-सफाई व्यवस्था एकदम लचर है। स्वास्थ्य केन्द्र नहीं हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now