Top News
Next Story
NewsPoint

Alwar तहखानों में चलने वाले कारोबार पर लगेगा ताला, जल्द शुरू करेंगे कार्रवाई

Send Push
अलवर न्यूज़ डेस्क, बेसमेंट में चल रहे कारोबार पर ताला लगाने के आदेश जारी हो गए हैं। प्रशासन ने सर्वे पर मुहर लगा दी है। नगर विकास न्यास (यूआईटी) व नगर निगम इसी सप्ताह यह कार्रवाई शुरू कर देंगे। प्रशासन ने साफ कर दिया कि बेसमेंट में पार्किंग संचालन के लिए नियम हैं। ऐसे में कारोबार नहीं हो सकता। सर्वे में करीब 800 बेसमेंट मिले हैं, जहां नियम कार्य किया जा रहा है।

इस तरह उठाया मुद्दा : दिल्ली बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटर में हादसा होने के बाद पूरे देशभर में बेसमेंट में चल रहे शिक्षण संस्थानों से लेकर कारोबार पर नजर गई। अलवर में भी इसका असर तीन दिन देखने को मिला। यूआईटी ने तीन से चार शिक्षण संस्थानों पर कार्रवाई करके अभियान पूरा कर लिया।  बेसमेंट में चल रहे कारोबार की पड़ताल कर प्रमुखता से खबरें प्रकाशित की। इसके बाद प्रशासन जागा और बेसमेंट में चल रहे कारोबार का सर्वे 7 विभागों की टीम बनाकर कराया गया। एसडीएम अलवर प्रतीक जुईकर की अध्यक्षता में टीम ने सर्वे किया और प्रशासन को यह सौंप दिया। प्रशासन ने इस सर्वे पर मुहर लगाते हुए कार्रवाई के आदेश संबंधित विभागों को जारी किए हैं।

नंगली सर्किल से लेकर जेल चौराहा, मनु मार्ग, ज्योतिबा फुले चौक, रोड नंबर दो, स्कीम नंबर एक, दो के अलावा बिजलीघर चौराहे से रेलवे स्टेशन तक, भगत सिंह चौराहे से अग्रसेन चौक होते हुए 60 फीट रोड तक, हनुमान सर्किल से लेकर बतल की चौकी तक, पुराना कलक्ट्रेट मार्ग आदि जगहों पर बेसमेंट में कारोबार चल रहा है। कहीं पर इलेक्ट्रिक आइटम बेचे जा रहे हैं तो कहीं पर कपड़ों के शोरूम चल रहे हैं। कई अस्पताल भी बेसमेंट में संचालित हो रहे हैं। बेसमेंट में चल रहे कारोबार की सर्वे रिपोर्ट मंजूर कर दी गई है। कार्रवाई के लिए यूआईटी व नगर निगम को आदेश दिए गए हैं। 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now