Top News
Next Story
NewsPoint

दीपोत्सव से पूर्व गड्ढा मुक्त होगी राम नगरी की सड़कें

Send Push

– अयोध्या में 301 किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया

– अयोध्या, मिल्कीपुर, बीकापुर, गोसाईंगंज और रुदौली समेत पांच विधानसभाओं की सड़कों को किया जाएगा गड्ढा मुक्त

अयोध्या, 30 सितंबर . बरसात के बाद अधिकतर सड़कें खराब हो जाती हैं जिससे आवागमन प्रभावित होती है. अधिकतर टूटी हुई सड़कें सड़क दुर्घटना का कारण बनती हैं. पथिकों की इस समस्या को प्रदेश कि योगी सरकार ने गंभीरता से लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में यातायात को सुविधाजनक बनाने के लिए अयोध्या जनपद में 301 किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य तय किया गया है.

अयोध्या जनपद की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़कों की मरम्मत कराई जा रही है. प्रदेश की योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंताओं को निर्देशित किया है कि दीपोत्सव से पहले सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाए. इसी क्रम में अयोध्या के पांच विधानसभाओं की भी सड़कें गड्ढामुक्त की जाएंगी. इनमें अयोध्या, मिल्कीपुर, बीकापुर, गोसाईगंज, रुदौली शामिल हैं.

301 किलोमीटर तक गड्ढा मुक्त होंगी सड़कें

अयोध्या जनपद में शहर में ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर कुल 301 किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जा रहा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश का पालन करने के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का कार्य प्रारंभ कराया गया है. इसके लिए बजट प्रदेश सरकार की ओर से आवंटित किया गया है. दीपोत्सव तक शहर व देहात की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त कर दी जाएंगी. जिले की सभी तहसील क्षेत्र में सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जा रहा है. यह जानकारी लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सत्य प्रकाश भारतीय ने दी है.

—————

/ पवन पाण्डेय

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now