Top News
Next Story
NewsPoint

हिसार : एचएयू में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता पखवाड़ा आयोजित

Send Push

हिसार, 30 सितंबर . हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के इंदिरा चक्रवर्ती सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया. ‘स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’ के उद्देश्य से स्वच्छ भारत मिशन देश भर में चलाया जा रहा है. इसका मुख्य उद्देश्य प्रत्येक नागरिक में स्वच्छता को एक स्वाभाविक आदत और मुख्य सामाजिक मूल्य बनाने का कार्य करना है.

महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ. बीना यादव ने सोमवार को बताया कि तीसरी हरियाणा गर्ल्स बटालियन के निर्देशानुसार मनाए गए इस स्वच्छता पखवाड़े में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढक़र भाग लिया. उन्होंने बताया कि एनसीसी कैडेट्स व छात्राओं ने संयुक्त रूप से महाविद्यालय परिसर के सभी कमरों, बरामदों एवं छतों पर सफाई की.

एनसीसी अधिकारी डॉ. उर्वशी नांदल ने सफाई कार्य में लगी छात्राओं का मार्गदर्शन किया. उन्होंने इस दौरान छात्राओं को सफाई के महत्व एवं उपयोगिता के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी. गौरतलब है कि स्वच्छ भारत मिशन 2 अक्तुबर 2014 से प्रारंभ किया गया. इस मिशन के तहत देशभर में स्वच्छता से संबंधित कार्य योजनाबद्ध ढंग से किए जा रहे हैं. इस अभियान के दौरान महाविद्यालय की सभी विभागाध्यक्ष व प्राध्यापिकाएं भी उपस्थित रहीं.

/ राजेश्वर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now