Top News
Next Story
NewsPoint

Sriganganagar पार्वती ने 335 किलो वजन उठाकर जीती पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप

Send Push

श्रीगंगानगर न्यूज़ डेस्क, छत्तीसगढ़ में चल रही फर्स्ट ऑल इंडिया पुलिस वेटलिफ्टिंग क्लस्टर पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2024 के 63 किलोग्राम भार वर्ग की प्रतियोगिता में घमुडवाली थाने की महिला कॉन्स्टेबल पार्वती ने 335 किलोग्राम वजन उठाकर कांस्य पदक हासिल किया। इस प्रतियोगिता में देशभर से पुलिस सेवा में कार्यरत महिला कर्मचारियों ने भाग लिया। पार्वती ने इस जीत से न केवल अपने गांव सोमासर, बल्कि पूरे जिले का नाम गर्व से ऊंचा किया है।

पार्वती ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और कोच प्रभजोत संधु को दिया। उन्होंने बताया कि परिवार की जिम्मेदारियों को निभाने और पुलिस सेवा में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के साथ-साथ खेल के लिए समय निकालकर इस मुकाम तक पहुंचना उनके लिए चुनौतीपूर्ण रहा। उल्लेखनीय है कि पार्वती की तीन साल की बेटी है, जिसे उन्होंने प्रतियोगिता के दौरान अपने पति के पास छोड़कर छत्तीसगढ़ में प्रतियोगिता में भाग लिया।

पार्वती ने अपनी सफलता के बारे में कहते हुए बताया कि यदि कोई कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प से काम करता है, तो उसे सफलता अवश्य मिलती है। उन्होंने महिलाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि उन्हें भी खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी क्षमताओं को साबित करना चाहिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now