Top News
Next Story
NewsPoint

Bundi कवि सम्मेलन में छाया हास्य और वीर रस, देशभक्ति का जोश

Send Push

बूंदी न्यूज़ डेस्क, बूंदी के नैनवां में चल रहे दहेलवालजी के मेले में मंगलवार रात आयोजित कवि सम्मेलन में वीर व हास्यरस छाया रहा। हास्य कवियों की फुलझड़ियों ने श्रोताओं को गुदगुदाया तो वीर रस की कविताओं पर भारत माता के जयकारे लगे। इस दौरान मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री हीरा लाल नागर ने कहा कि कवियों का देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। देर रात तक काव्य पाठ का दौर चला। नैनवां के दहेलवालजी के मेले मे बीती रात कविताओं ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। मां सरस्वती की पूजा अर्चना के साथ शुरू हुए कवि सम्मेलन में जानी बैरागी की छोटी-छोटी फुलझड़ियों ने लोगों को खुद गुदगुदाया। उनकी कविताओं और दो लाइन पर जमकर हंसी के फव्वारे छूटे। राम भदावर व अशोक चारण की वीर रस की कविताओं पर वंदेमातरम और भारत माता के जयकारे लगे। इस दौरान दिनेश देशी घी, भूपेंदर राठौर ने काव्य पाठ में श्रोताओं को बांधे रखा।

इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे ऊर्जा मंत्री हीरा लाल नागर ने कहा कि नैनवां में मेलों की एक समृद्ध परंपरा रही है। यहां के मेले शुद्ध ग्रामीण संस्कृति का प्रतिनिधित्व करते हैं। मेले ओर इस तरह के आयोजन को जनता से जोड़ने में सांस्कृतिक कार्यक्रमों व कवि सम्मेलन की भूमिका भी महत्वपूर्ण रहती है। नागर ने कहा कि कवियों देश सेवा की एक गौरवशाली परम्परा रही है। सत्ता के समक्ष कटाक्ष समाज को नई दिशा देते हैं। कवियों का योगदान देश की आजादी मे भी महत्वपूर्ण रहा है। उस समय के नामचीन कवियों की कविताओं से अंग्रेज सरकार कांप उठती थी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नैनवां प्रधान पदम नागर ने की। वहीं, विशिष्ट अतिथि भाजपा देई ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष कन्हैयालाल मीणा रहे। इस दौरान नगर पालिका ईओ मोती शंकर नागर, मेला संयोजक उमेद नागर, मेला समिति के सदस्य व वार्ड पार्षद सीमा शर्मा, पुखराज ओसवाल, कपिल जैन, राजू लाल चौधरी, रामबाबू वर्मा, वार्ड पार्षद प्रमोद कुमार जैन, ओमप्रकाश गुर्जर, दिलखुश पोटर,सरिता नागर रजनीश शर्मा कार्यकर्ता व नेता मौजूद रहे। कार्यक्रम में पहुंचने से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं ने सर्किट हाउस पर मंत्री का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के दौरान मेला ग्राउंड में कार्यकर्ताओं ने जुलूस के रूप में भारत माता के जयकारों के साथ आतिशबाजी करते हुए मंत्री हीरालाल नागर का जबरदस्त स्वागत किया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now