Top News
Next Story
NewsPoint

Jodhpur थाने में युवक द्वारा आत्महत्या करने के मामले में न्यायिक जांच जारी

Send Push

जोधपुर न्यूज़ डेस्क, जोधपुर फलोदी जिले के देचू थाने में दिव्यांग नाबालिग से रेप के आरोप में पूछताछ के लिए थाने ले गए युवक के सुसाइड करने को लेकर चल रहा धरना शुक्रवार देर रात समाप्त हुआ। वहीं आज युवक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाया गया इस दौरान युवक के परिजन और समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।बता दें कि देचू थाना पुलिस ने दिव्यांग नाबालिग से रेप के मामले में पूछताछ के लिए एक युवक को थाने लेकर आई थी। थाने में उसे हवालात में रखने के बजाय कमरे में रखा गया। जहां गुरुवार देर रात उसने गले में पहने गमछे से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था।

भाई ने लगाया मारपीट का आरोप

पुलिस का कहना था कि युवक को एक दिन पहले ही पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। वहीं युवक के भाई का कहना था कि उसे तीन दिन पहले पुलिस पकड़ कर लेकर गई थी और उसकी गिरफ्तारी भी नहीं दिखाई गई। उन्होंने अपने भाई की हत्या का आरोप लगाया था कहा कि पुलिस वाले रात के समय शराब पार्टी करते हैं और उन्होंने उसके भाई के साथ मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर आत्महत्या का रूप दे दिया। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। रेंज आईजी विकास कुमार ने भी कहा कि इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। फिलहाल पूरे मामले की न्यायिक जांच चल रही है।

इस घटना के बाद से पुलिस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस आरोपी युवक को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई थी, लेकिन 1 दिन बाद भी उसकी गिरफ्तारी नहीं दिखाई। इसको लेकर समाज के लोगों का भी रोष सामने आया था। सभी ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने, आश्रित परिवार को नौकरी देने और मामले की निष्पक्ष जांच को लेकर धरना देना शुरू कर दिया था। ये धरना शुक्रवार देर रात खत्म हुआ।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now