Top News
Next Story
NewsPoint

जयनगर : बच्ची की हत्या मामले में बंगाल पुलिस ने कहा- अभी दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई

Send Push

कोलकाता, 05 अक्टूबर . दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में एक नौ साल की बच्ची की हत्या के बाद भारी बवाल हुआ है. लोगों ने पुलिस पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने में देरी का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया है और पुलिस कैंप में आग लगा दी है दावा है कि दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या हुई है. पुलिस ने इस मामले में शनिवार को एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है. इस मामले में आरोपित ने हत्या की बात स्वीकार कर ली है, लेकिन पुलिस अब यह जांच कर रही है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ था या नहीं. हालांकि, आरोपित ने दुष्कर्म के आरोपों से इनकार किया है.

पुलिस की निष्क्रियता के आरोपों पर बारुईपुर पुलिस जिले के एसपी पलाशचंद्र ढाली ने बताया कि शुक्रवार रात नौ बजे पुलिस को बच्ची के लापता होने की सूचना मिली थी और तुरंत जांच शुरू की गई थी. एसपी ने यह भी कहा कि पुलिस ने मौके से जरूरी सबूत इकट्ठा कर आरोपित की पहचान कर ली थी और रात साढ़े 12 बजे मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना के तीन-चार घंटे के भीतर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था.

इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) को तैनात किया गया है. दक्षिण बंगाल के एडीजी सुप्रतीम सरकार और प्रेसिडेंसी रेंज के डीआईजी आकाश माघारिया भी मौके पर पहुंच चुके हैं. स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन इलाके में तनाव बरकरार है. शुक्रवार रात जयनगर के महिषमारी इलाके में एक जलाशय से बच्ची का शव बरामद किया गया था. परिजनों ने बच्ची के गायब होने की शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई नहीं की. उनका कहना है कि अगर पुलिस ने समय पर ध्यान दिया होता तो शायद बच्ची की जान बचाई जा सकती थी.

इस घटना के बाद शनिवार सुबह से ही इलाके में पुलिस के खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़क उठा. गुस्साई भीड़ ने पहले सड़कों पर प्रदर्शन किया और बाद में महिषमारी पुलिस कैंप पर हमला कर उसे आग के हवाले कर दिया. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे. इस दौरान 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

इसे लेकर राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है. इस घटना के विरोध में राज्य बीजेपी के नेता रविवार को कुलतली जाने का निर्णय ले चुके हैं. भाजपा के राज्य अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में कुलतली थाने का घेराव करने की योजना बनाई गई है.

/ ओम पराशर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now