Top News
Next Story
NewsPoint

मियाजाकी ब्लास्ट: तीन एयरपोर्ट पर दूसरे विश्व युद्ध के बमों को खोजेगा जापान

Send Push

टोक्यो, 5 अक्टूबर . जापान के परिवहन मंत्रालय ने तीन डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर बिना फटे बमों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं. बुधवार को मियाजाकी एयरपोर्ट पर दूसरे विश्व युद्ध का अमेरिकी बम फटा था.

परिवहन मंत्री टेट्सुओ सैटो ने शुक्रवार को कहा कि मियागी के पूर्वोत्तर प्रान्त में सेंडाई एयरपोर्ट, फुकुओका के दक्षिण-पश्चिमी प्रान्त में फुकुओका हवाई अड्डा और ओकिनावा के सबसे दक्षिणी प्रान्त में नाहा एयरपोर्ट को लेकर ये आदेश दिए गए हैं.

इन एयरपोर्ट का निर्माण उन क्षेत्रों में किया गया था , जहां शाही जापानी सेना के एयर बेस थे. बता दें शाही जापानी सेना को दूसरे विश्व युद्ध में जापान की हार के बाद 1945 में भंग कर दिया गया था.

मियाजाकी एयरपोर्ट पर दूसरे विश्व युद्ध का एक बम बुधवार को फट गया था. 250 किलोग्राम का यह बम अमेरिकी सेना ने गिराया था. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दो मिनट पहले एक प्लेन विस्फोट की जगह के करीब से गुजरा था, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ.

सैटो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह ऐसी चीज है जो फ्लाइट्स की सुरक्षा को प्रभावित कर सकती है.”

मंत्रालय सोमवार से जल्द से जल्द एयरपोर्ट के रनवे और एप्रन के अलावा टैक्सीवे के आसपास मैग्नेटिक सर्व करेगा. सर्वे से उड़ानों के शेड्यूल पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

मियाजाकी एयरपोर्ट पर हुए विस्फोट से पहले तीन एयरपोर्ट पर बिना फटे बम मिले थे. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, नाहा एयरपोर्ट पर, इस साल अब तक आठ ऐसे बम बरामद हुए हैं, जिनमें से एक बम गुरुवार को ही मिला.

एमके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now