Top News
Next Story
NewsPoint

प्रतापनगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अवैध हथियारों के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

Send Push

उदयपुर : उदयपुर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ एक महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए दो आदतन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक देसी कट्टा और एक चाइनीज चाकू बरामद किया है. आरोपियों की पहचान शेखर दास और सुनील लोहार के रूप में हुई है. इन दोनों की योजना लोगों को हथियार दिखाकर लूटपाट करने की थी, लेकिन पुलिस की तत्परता ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया.

प्रतापनगर पुलिस को सूचना मिली थी कि खेमपुरा रेलवे लाइन के पास दो युवक अवैध हथियारों के साथ घूम रहे हैं और वे लूट की योजना बना रहे हैं. सूचना मिलने के तुरंत बाद, उदयपुर के पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने इस मामले में कार्रवाई के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा और नगर पूर्व वृत्ताधिकारी छगन राजपुरोहित को निर्देशित किया.

पुलिस टीम में थानाधिकारी भरत योगी के नेतृत्व में कांस्टेबल बनवारी लाल, नन्दकिशोर गुर्जर और शंकरलाल शामिल थे. टीम ने घटना स्थल पर पहुँचकर दोनों युवकों को पकड़ा. पूछताछ के दौरान, पुलिस ने उनकी तलाशी ली, जिसमें शेखर दास के पास से एक देसी कट्टा और सुनील लोहार के पास से एक चाइनीज चाकू बरामद किया गया.

गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी:
  • शेखर दास (19 वर्ष) – निवासी मसाई, सितामरही (बिहार), हाल निवासी शास्त्रीनगर, खेमपुरा, उदयपुर.
  • सुनील लोहार (18 वर्ष) – निवासी रोड नंबर 04, यूआईटी कॉलोनी, पुरोहितों की मादड़ी, प्रतापनगर, उदयपुर.

पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की, तो उन्होंने स्वीकार किया कि वे देसी कट्टा और चाकू का उपयोग करके लोगों में आतंक फैलाने और लूटपाट करने के लिए इन हथियारों को खरीदने की योजना बना रहे थे.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now