Top News
Next Story
NewsPoint

Jaipur पुलिस ने डेढ़ साल में चोरी हुए 533 मोबाइल 2 माह में ट्रेस कर मालिकों को लौटाए

Send Push
जयपुर न्यूज़ डेस्क, जयपुर कमिश्नरेट के साउथ जिले में डेढ़ साल में 1100 गुम व लूटे हुए मोबाइल में से 533 मोबाइल पुलिस ने ट्रेस कर मालिकों को लौटाए। इनकी कीमत करीब 1 कराेड़ रुपए बताई जा रही है। मोबाइल मिलने पर लाेग बोले- विश्वास ही नहीं हो रहा है कि उनके मोबाइल वापस मिल गए।  डीसीपी साउथ दिगंत आनंद ने बताया कि साउथ जिले के थानों में बड़ी संख्या में मोबाइल गुम हाेने की सूचनाएं दर्ज हो रही थीं। इस पर दो माह पहले ‘अपना मोबाइल फिर से आपका’ अभियान चलाया गया। जिम्मा एडिशनल डीसीपी साउथ पारस जैन काे साैंपा गया। इसके बाद सभी थानाें की तकनीकी शाखा को गुमशुदा मोबाइल ट्रेस करने के लिए निर्देश दिए गए। टीम ने अधिकतर मोबाइल निचले तबके के लोगों से बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि हमें तो पता ही नहीं है कि बिल भी मिलता है। उन्हें बिल के साथ ही मोबाइल लेने की हिदायत दी है।

1 साल बाद मोबाइल मिलना अविश्वसनीय

1. सोडाला की चुनचुन मंडल का कहना है कि 1 साल पहले घर के बाहर टंकी पर रखा मोबाइल अज्ञात व्यक्ति चुरा ले गया था। इसका वापस मिलना अविश्वसनीय है।2. मानसरोवर के राजेंद्र कुमार ने बताया कि 1 साल पहले गंगा-जमुना पेट्राेल पंप के पास मोबाइल पर बात कर रहा था तभी बाइक सवार बदमाश छीनकर ले गए थे। 3. कालवाड़ राेड की चंचल का कहना है कि 8 माह पहले ऑफिस से घर लाैट रही थी। राजमंदिर के सामने पिताजी का फाेन आया ताे बात कर रही थी। तभी बाइक सवार बदमाश मोबाइल छीन ले गए थे। विश्वास ही नहीं हाे रहा है कि एक साल बाद मोबाइल मिल पाएगा।कमिश्नरेट के साउथ जिले में डेढ़ साल में 1100 गुम व लूटे हुए मोबाइल में से 533 मोबाइल पुलिस ने ट्रेस कर मालिकों को लौटाए। इनकी कीमत करीब 1 कराेड़ रुपए बताई जा रही है। मोबाइल मिलने पर लाेग बोले- विश्वास ही नहीं हो रहा है कि उनके मोबाइल वापस मिल गए।

डीसीपी साउथ दिगंत आनंद ने बताया कि साउथ जिले के थानों में बड़ी संख्या में मोबाइल गुम हाेने की सूचनाएं दर्ज हो रही थीं। इस पर दो माह पहले ‘अपना मोबाइल फिर से आपका’ अभियान चलाया गया। जिम्मा एडिशनल डीसीपी साउथ पारस जैन काे साैंपा गया। इसके बाद सभी थानाें की तकनीकी शाखा को गुमशुदा मोबाइल ट्रेस करने के लिए निर्देश दिए गए। टीम ने अधिकतर मोबाइल निचले तबके के लोगों से बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि हमें तो पता ही नहीं है कि बिल भी मिलता है। उन्हें बिल के साथ ही मोबाइल लेने की हिदायत दी है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now