Top News
Next Story
NewsPoint

Pali में बजरी माफिया में खूनी संघर्ष, एक गंभीर घायल

Send Push
पाली न्यूज़ डेस्क, पाली बर थाना क्षेत्र में देर रात अवैध बजरी खनन को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में एक व्यक्ति गंभीर घायल हो गया। पुलिस के अनुसार कुछ दिनों पूर्व झाला की चौकी निवासी एक पक्ष के डंपर को खनन विभाग ने जब्त किया था। दूसरे पक्ष को संदेह था कि पहले पक्ष का इसमें हाथ है। इस विवाद ने गंभीर रूप ले लिया जब एक पक्ष ने डंपर और बोलेरो से दूसरे पक्ष की गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। लाठियों व पत्थरों से हुए हमले में गुड़िया निवासी तेजपाल सिंह के सिर पर गंभीर चोटें आईं। पुलिस ने दोनों पक्षों के इस्तेमाल वाहनों को जब्त कर जांच शुरू की है।

अवैध खनन माफियाओं का बढ़ता आतंक

क्षेत्र में अवैध बजरी खनन जारी है। लूनी नदी और आसपास क्षेत्रों में ओवरलोडेड डंपर और ट्रैक्टर बिना रोक-टोक धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं, जिससे न केवल स्थानीय निवासियों बल्कि पर्यावरण को नुकसान हो रहा है। रात्रि में हादसों का खतरा रहता है। खनन माफियाओं के अलग अलग गुटों ने जाल बिछा रखा है। पिछले दिनों बर थानाधिकारी की गाड़ी पर खनन माफिया ने बजरी से भरा डंपर चढ़ाने का प्रयास किया था।

प्रशासन पर मिलीभगती के आरोप

क्षेत्र में अवैध खनन का कारोबार पनप रहा है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से कई बार शिकायत की। लेकिन खनन माफियाओं पर लगाम लगाने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। ग्रामीणों ने कई बार खनन माफियाओं के वाहनों की घेराबंदी कर पुलिस को सूचना देकर बुला बजरी भरे वाहन जब्त करवाए। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि खनिज विभाग और पुलिस के कुछ अधिकारी खनन माफियाओं से मिलीभगती कर रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए सत निर्देश हैं, लेकिन इन निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now