Top News
Next Story
NewsPoint

जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में जांच दल 7 दिन में रिपोर्ट करे प्रस्तुतः उप मुख्यमंत्री देवड़ा

Send Push

– सकारात्मक तरीके से जिले के विकास को निरंतर गति मिल रही है : प्रभारी मंत्री निर्मला भूरिया

– प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक संपन्न

मंदसौर, 1 अक्टूबर . महिला बाल विकास विभाग एवं जिले की प्रभारी मंत्री निर्मला भूरिया की अध्यक्षता में बुधवार को मंदसौर कलेक्टर कार्यालय सभागार में जिला योजना समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में जांच कर सात दिवस में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए.

वहीं, प्रभारी मंत्री निर्मला भूरिया ने निर्देश दिए कि ग्राम हनुमंतिया में विगत समय में एक लाख से अधिक पौधे लगाए. जिला योजना समिति के सदस्यों का कहना है कि पौधे लगाए लेकिन धरातल पर बहुत कम पौधे जीवित अवस्था में है. उसके लिए जांच दल बनाएं तथा जांच करें तथा रिपोर्ट प्रस्तुत करें. पौधे अधिक से अधिक जीवित रहे इस पर कार्य करना चाहिए. प्रकृति जिन पौधे से प्रेम करती है, उन पौधे को चयन करें. जिला अस्पताल में अधिक से अधिक पदों की भर्ती हो इसके लिए कार्य किया जाएगा. जहां कर्मचारी कम है, वहां पर समन्वय के साथ कार्य करें.

बैठक में लोकसभा सांसद सुधीर गुप्ता, राज्यसभा सांसद बंशीलाल गुर्जर, जिला पंचायत अध्यक्ष दुर्गा विजय पाटीदार, मंदसौर विधायक विपिन जैन योजना समिति के अशासकीय सदस्य नानालाल अटोलिया, मुकेश काला, योजना समिति के सदस्य सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.

प्रभारी मंत्री निर्मला भूरिया ने कहा कि जिले का विकास लगातार सकारात्मक तरीके से हो रहा है. सभी मिलकर अच्छा काम करें और आगे बढ़े. सभी समन्वय के साथ कार्य करें. जिससे जिला निरंतर प्रगति करेगा. मिलकर समस्त विकास के काम होंगे. उन्होंने कहा कि नकद खाद का वितरण सोसायटी स्तर पर हो इस पर भी कैबिनेट स्तर से उप मुख्यमंत्री के माध्यम से कार्य कराया जाएगा. सोयाबीन उपार्जन के लिए पंजीयन का कार्य लगातार चलने दे, फसल खराब क्रॉप कटिंग का कार्य पारदर्शी तरीके से लगातार चलने दे. जिन किसानों की फसल खराब हुई है उनको फसल बीमा का लाभ प्राप्त हो.

इसके साथ ही बैठक के दौरान सखी निवास हॉस्टल जो कि मंदसौर में निर्मित होगा. इस हॉस्टल में कामकाजी महिलाएं रुक सकेगी. महिलाएं हॉस्टल में रह कर नए-नए काम सीखेगी. उसके लिए प्रस्ताव रखा गया. दो सड़कों का प्रस्ताव समिति में रखा गया. जिसमें पहला रोड रिंग पशुपतिनाथ मंदिर से नालछा माता होते हुए फोरलेन को कनेक्ट करेगा. दूसरा 21 किलोमीटर का मंदसौर रिंग रोड का प्रस्ताव समिति में रखा गया.

शारीरिक ही नहीं, मानसिक और नैतिक शुद्धता है स्वच्छता: उप मुख्यमंत्री देवड़ा

उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपने जीवन में सत्य, अहिंसा और सेवा भाव को सर्वोपरि रखा. स्वच्छता के प्रति उनका समर्पण आज भी हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत है. गांधीजी का मानना था कि स्वच्छता केवल शारीरिक ही नहीं, बल्कि मानसिक और नैतिक शुद्धता भी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान आज जन आंदोलन बन चुका है. उन्होंने सशक्त, समर्पित राष्ट्र निर्माण की नींव रखी. गांधी जी ने हमें सिखाया कि कर्तव्यनिष्ठा और धैर्य के साथ हर चुनौती का सामना किया जा सकता है. उप मुख्यमंत्री देवड़ा ने गांधी जयंती पर सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे गांधीजी के आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करें और स्वच्छता पखवाड़ा के माध्यम से देश को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने में योगदान दें. यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now