Top News
Next Story
NewsPoint

शेखावत ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव पर ली गहलोत की चुटकी, वीडियो में देखे पूरा मामला

Send Push

जयपुर न्यूज़ न्यूज़ !!! राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत हरियाणा में कांग्रेसे ऑब्जर्वर बनाए गए थे, हरियाणा चुनाव परिणाम के रूझान पर उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि कांग्रेस जीतेगी। इस पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत पर चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि बीजेपी हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने, जो बयान तीन दिन पहले दिए थे, उनके क्या हाल हैं? 

राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद एसओजी ने हाईकोर्ट में यू-टर्न ले लिया। मामले के जांच अधिकारी को भी हटा दिया गया और भाजपा सरकार द्वारा नामित सरकारी वकील भी केंद्रीय मंत्री के पक्ष में आ गये. अब राज्य में सरकार बदलने के बाद बीजेपी सरकार ने एसओजी पर दबाव बनाया जिसके चलते एसओजी ने कोर्ट में यू-टर्न लेते हुए उन्हें आरोपी नहीं माना है.

मंत्री की याचिका पर हाईकोर्ट ने एफआईआर रद्द नहीं क

गहलोत ने एक्स पर लिखा- इतना सब होने के बाद भी हाई कोर्ट ने मंत्री की याचिका के मुताबिक एफआईआर रद्द नहीं की है. हाई कोर्ट ने कहा कि ट्रायल कोर्ट की अनुमति से आगे की कार्रवाई की जा सकती है. एसओजी ने सरकारी वकील को 12 अप्रैल 2023 को लिखे पत्र में मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजी. इसके पेज नंबर 7 पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत और उनके परिवार के सदस्यों की अपराध में संलिप्तता लिखी गई और उन्हें आरोपी माना गया. इस रिपोर्ट में लिखा गया था कि गजेंद्र सिंह शेखावत का संजीवनी घोटाले में शामिल कंपनियों से सीधा संबंध है।

शेखावत-गहलोत के प्रति कोई व्यक्तिगत द्वेष नहीं था

गहलोत ने लिखा- इस मामले के सैकड़ों पीड़ित मुझसे मिले तो मैंने एसओजी से इस मामले की जानकारी मांगी. तब गृह मंत्री के रूप में एसओजी ने मुझे इन तथ्यों और मामले की प्रगति से अवगत कराया। गजेंद्र शेखावत से मेरी कोई व्यक्तिगत शिकायत नहीं थी. इसी एसओजी ब्रीफिंग के आधार पर मैंने शेखावत और उनके परिवार पर लगे आरोपों की जानकारी मीडिया के सामने रखी. शेखावत ने कल अपने बयानों में अपनी दिवंगत मां पर लगे आरोपों का भी जिक्र किया. मैं उनकी दिवंगत मां का पूरा सम्मान करता हूं लेकिन राज्य के गृह मंत्री के रूप में यह मेरा कर्तव्य था कि मैं पीड़ितों और जनता के सामने तथ्य रखूं।

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!!

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now