Top News
Next Story
NewsPoint

(अपडेट) कठुआ एससी जसरोटा हीरानगर बिलावर बसोहली पर भाजपा का कब्जा, बनी से आजाद उम्मीदवार ने मारी बाजी

Send Push

कठुआ 08 अक्टूबर . जिला कठुआ की छह विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह करीब छह बजे से मतगणना प्रक्रिया शुरू हुई थी जोकि दोपहर दो बजे तक पूरी हुई. लगभग आठ से दस रांउड में मतगणना प्रक्रिया पूरी हुई. जिसमें भाजपा ने पांच सीटों पर विजय हासिल की है जबकि एक पर बनी से आजाद उम्मीदवार ने बाजी मारी है.

करीब एक दशक के बाद जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना निर्धारित 8 अक्टूबर को पूरी हुई. जिसमें जिला कठुआ की 05 विधानसभा सीटों पर भाजपा की जीत हुई है और बनी सीट से आजाद उम्मीदवार डॉ रामेश्वर सिंह ने भाजपा उम्मीदवार जीवन लाल को हराकर शानदार जीत हासिल की है. कठुआ एससी सीट से भाजपा के उम्मीदवार डॉक्टर भारत भूषण ने 45944 वोट लेकर जीत हासिल की है और उनके प्रतिद्वंदी बसपा के उम्मीदवार संदीप मजोत्रा दूसरे स्थान पर रहे जिन्हें कुल 33827 वोट मिले हैं.

इसी प्रकार जसरोटा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राजीव जसरोटिया ने 34157 वोट लेकर शानदार जीत हासिल की है और उनके प्रतिद्वंदी आजाद उम्मीदवार बृजेश्वर सिंह को 21737 वोट मिले हैं, वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार ठाकुर बलबीर सिंह को कुल 3219 वोट मिले जबकि बीएसपी उम्मीदवार रमन कुमार 3302 वोट लेकर तीसरा स्थान पर रहे. इसी तरह हीरानगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एडवोकेट विजय शर्मा ने 36737 वोट लेकर शानदार जीत हासिल की है जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार राकेश चौधरी को 28127 वोट मिले और दूसरे स्थान पर रहे. इसी प्रकार बिलावर से भाजपा उम्मीदवार सतीश शर्मा ने 44629 वोट लेकर शानदार जीत हासिल की है जबकि कांग्रेस उम्मीदवार डॉ मनोहर लाल शर्मा को कुल 23261 वोट मिले हैं. इसी तरह बसोहली से भाजपा उम्मीदवार ठाकुर दर्शन सिंह ने 31874 वोट लेकर शानदार जीत हासिल की है जबकि कांग्रेस से चौधरी लाल सिंह मात्र 15840 वोटों पर ही सिमट गए.

वहीं बनी से आजाद उम्मीदवार डॉ रामेश्वर सिंह ने 18672 वोट लेकर शानदार जीत हासिल की है जबकि भाजपा प्रत्याशी जीवनलाल 16624 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहे, वहीं डीपीएपी के गौरी शंकर को 4001 वोट मिले और कांग्रेस प्रत्याशी काजल राजपूत को मात्र 1970 वोट मिले. कुल मिलाकर जिला कठुआ की 06 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने कठुआ एससी, जसरोटा, हीरानगर, बिलावर और बसोहली पर कब्जा जमाया है और बनी से आजाद उम्मीदवार डॉ रामेश्वर सिंह विजय रहे.

—————

/ सचिन खजूरिया

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now