Top News
Next Story
NewsPoint

Kota दशहरा मेला देखने कोटा आएंगे परमिश वर्मा, इस बार पशु मेला नहीं

Send Push

कोटा न्यूज़ डेस्क, कोटा मेला दशहरा का उद्घाटन गुरुवार शाम को होगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मेले का उद्घाटन करेंगे। वहीं हेमा मालिनी दुर्गा नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी। मेले की तैयारियां आखिरी दौर में हैं। राष्ट्रीय मेला दशहरा में श्रीराम लीला मंचन और श्रीरामकथा वाचन के दौरान भक्तों को लाने ले जाने के लिए बसों की निशुल्क व्यवस्था करने के लिए मेला समिति अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने जिला कलेक्टर को पत्र भी लिखा है।

17 से 23 अक्टूबर तक राम कथा

मेला समिति अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने कहा कि 3 से 13 अक्टूबर तक दशहरा मैदान स्थित श्रीराम रंगमंच पर रामलीला का मंचन तथा 17 से 23 अक्टूबर तक राम कथा का आयोजन होगा। इन आयोजनों में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क बसों की व्यवस्था की जानी चाहिए। शहर में छह स्थानों से यह बसें श्रद्धालुओं को लेकर आयोजन स्थल पहुंचे तथा समापन पर वापस यथा स्थान छोड़ें। इस बार राष्ट्रीय दशहरा मेला में पशु मेले के आयोजन के लिए पशुपालन विभाग से मना कर दिया है। मेला समिति अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने बताया कि मेला समिति पशु मेले के आयोजन के लिए प्रतिबद्ध थी। लेकिन पिछले दिनों लम्पी रोग के सामने आने के बाद पशु मेले के आयोजन के संबंध में पशु पालन विभाग से राय मांगी गई थी। रोग की संक्रामकता को देखते हुए पशु पालन विभाग ने पशु मेले के आयोजन को सुरक्षित नहीं मानते हुए पशु मेला नहीं लगाने को कहा है।

परमीश वर्मा मचाएंगे पंजाबी कार्यक्रम में धूम

राष्ट्रीय दशहरा मेला के अंतर्गत होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के कलाकार अब तकरीबन फाइनल हो चुके हैं। मेला समिति अध्यक्ष विवेक राजवंशी ने बताया कि 16 अक्टूबर को आयोजित होने वाले एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में इंडियन आइडल फेम पवनदीप और अरूणिता देशभक्ति गीतों की सरिता बहाएंगे। वही 21 अक्टूबर को होने वाले लाफ्टर शो में सुदेश लहरी के साथ उदय दहिया हंसी की फुहारे छोड़ने नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि 22 अक्टूबर को एलन मानधना परिवार की ओर से प्रायोजित मोटिवेशनल कार्यक्रम में मनोज मुंतशिर प्रस्तुति देंगे। जबकि 23 अक्टूबर को भोजपुरी कार्यक्रम में अरविंद अकेला 'कलुवा'' हंगामा बरपाएंगे। इसके अलावा पंजाबी कार्यक्रम के कलाकार भी फाइनल कर दिए गए हैं। 24 अक्टूबर को होने वाली पंजाबी नाइट में परमिश वर्मा के साथ दीपेश राही पंजाबी गीतों की प्रस्तुति देंगे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now