Top News
Next Story
NewsPoint

शनि दोहरा गोचर: तुला सहित इन 3 राशियों पर आज से होगा राज, शनि का दोहरा गोचर लाएगा धन की प्रचुरता

Send Push

शनि दोहरा गोचर: शनि सबसे धीमी गति से चलता है। शनि को 12 राशियों का एक चक्र पूरा करने में लगभग 30 वर्ष लगते हैं। शनि एक राशि में प्रवेश करने के बाद ढाई वर्ष तक उसी राशि में रहते हैं। इसीलिए शनि के कारण होने वाला प्रभाव व्यक्ति पर लंबे समय तक दिखाई देता है। यदि शनि की वक्र दृष्टि किसी भी राशि पर होती है तो उसके जीवन में शारीरिक, मानसिक और आर्थिक परेशानियां बढ़ जाती हैं। इसी प्रकार यदि किसी व्यक्ति के जीवन पर शनि की शुभ दृष्टि हो तो उसके जीवन में कोई दोष नहीं आता और वह राजा की तरह जीवन व्यतीत करता है।

 

3 अक्टूबर 2024 और नवरात्रि के पहले दिन शनि नक्षत्र परिवर्तन हो रहा है. सबसे पहले उत्तर शनि शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेगा। वर्तमान में शनि वक्री अवस्था में है और इसी चरण में वह शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेगा। इसके बाद 15 नवंबर को शनि गोचर करेगा और 27 दिसंबर को शतभिषा नक्षत्र से निकलकर पुनः पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेगा। साल 2024 के अंत तक शनि के इस दोहरे गोचर से तीन राशि के जातकों को अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। आइए आपको बताते हैं कि ये राशि क्या है.

शनि की दोहरी गोचरीय स्थिति से इन तीन राशियों को काफी फायदा होगा

 

एआरआईएस

शनि का दोहरा गोचर मेष राशि वालों को और अधिक साहसी बनाएगा। आक्रामकता में कमी आएगी. प्राइवेट नौकरियों में स्थिरता रहेगी। पदोन्नति या वेतन वृद्धि की संभावना. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। व्यापारियों को व्यापार में लाभ बढ़ेगा। कारोबार का विस्तार होगा. अचानक धन लाभ होने से धन में वृद्धि होगी। लव लाइफ अच्छी रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

 

तुला

शनि के दोहरे नक्षत्र गोचर से तुला राशि के जातकों को अधिक लाभ होगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा. शनि कृपा सफलता दिलाएगी। नौकरी चाहने वालों को नौकरी मिल सकती है। धन कमाने का अवसर प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में सुख-शांति रहेगी। जीवन सुखी रहेगा. नौकरीपेशा लोगों की सैलरी बढ़ सकती है। लोकप्रियता बढ़ेगी. परिवार में सुख-शांति बढ़ेगी

 

कुम्भ

शनि इस समय कुम्भ राशि में गोचर कर रहा है। शनि के नक्षत्र गोचर से इस राशि के जातकों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। सरकारी नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। व्यापार में वृद्धि होगी। व्यापारियों का कारोबार बढ़ेगा. निवेश लाभदायक रहेगा। धन-संपदा में वृद्धि होगी. मेहनत रंग लाएगी. अचानक लाभ की संभावना. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now