Top News
Next Story
NewsPoint

Bikaner नहीं खुला रास्ता,चार दिन से नहीं हुआ सैनिक के शव का अंतिम संस्कार

Send Push

बीकानेर न्यूज़ डेस्क, जमू-कश्मीर में ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मृत्यु को प्राप्त सैनिक रामस्वरूप की पार्थिव देह की अंत्येष्टि शनिवार को भी नहीं हो पाई। सैनिक के परिजनों और लोगों ने यूजियम सर्किल के पास जयपुर हाइवे को जाम कर पड़ाव डाल रखा है। सैनिक की मौत के अगले दिन बुधवार देर शाम सैन्य वाहन से शव मिलिट्री स्टेशन पहुंच गया था। तभी से उसे मिलिट्री अस्पताल में रखा हुआ है। धरने पर शनिवार को सांसद हनुमान बेनीवाल समेत कई नेता पहुंचे। धरने का संचालन कर रही संघर्ष समिति ने मांगे नहीं माने जाने पर रविवार को जिले से गुजरने वाले स्टेट हाइवे को जाम करने की चेतावनी दी।

पांचू निवासी सैनिक रामस्वरूप के पिता मोटाराम कस्वां व भाई श्रीराम से सांसद बेनीवाल ने बातचीत की। इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सेना या पैरा मिलिट्री फोर्स में कोई बीमारी या दुर्घटना में भी मौत हो जाती है, तो उसे शहीद का दर्जा दिया जाता है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को हटाने और शहीद का दर्जा देने सहित सभी मांग सरकार को पूरी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सेना का अपमान नहीं कर रहे। सेना के समान में ही यहां पर धरने पर बैठे हैं। केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को यहां आकर परिवार से बात करनी चाहिए। बेनीवाल ने केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार पर किसान और जवान विरोधी होने के आरोप लगाए।

इससे पहले दिनभर चले धरने को नोखा विधायक सुशीला डूडी ने संबोधित किया। कहा कि पूरे इलाके की मांग है कि रामस्वरूप को शहीद का दर्जा दिया जाए। प्रशासन मांग पूरी नहीं करने पर अड़ा हुआ है। धरने के दौरान कांग्रेस नेता भंवरसिंह भाटी, मंगलाराम गोदारा, सीताराम सियाग, पांचू व नोखा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने विचार रखे। हाइवे जाम से लोगों की परेशानी पर वक्ताओं ने कहा कि वह भी खुशी से धरने पर नहीं बैठे, परेशानी में ही यहां आए हैं।

परीक्षार्थियों से बढ़ा ट्रैफिक पर दबाव

जयपुर हाइवे पर यूजियम सर्किल के पास धरना और पड़ाव से यह मार्ग पूरी तरह बंद कर दिया गया है। ऐसे में जयपुर रोड की कॉलोनियों के लिए आवागमन कलक्ट्रेट परिसर से होकर वैकल्पिक रास्ते से करना पड़ रहा है। जयपुर मार्ग के वाहन भी शहर में व्यास कॉलोनी होकर आवागमन कर रहे हैं। शहर का यातायात बुरी तरह प्रभावित है। शनिवार को समान पात्रता परीक्षा होने के चलते बाहर से आए परीक्षार्थियों से यातायात पर दबाव और बढ़ गया। खासकर जयपुर मार्ग से होकर पहुंचने वाले परीक्षा केन्द्रों पर लोगों को आवागमन की परेशानी हुई।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now