Top News
Next Story
NewsPoint

राजस्थान में यहाँ रबर फैक्ट्री में लगी आग, मची अफरा-तफरी, लाखों का माल जला

Send Push

सीकर न्यूज़ डेस्क, सीकर राजस्थान के सीकर जिले में पलसाना इलाके के रीको इंडस्ट्रीज एरिया में रविवार दोपहर करीब 12:30 बजे एक रबड़ की फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. यह आग फैक्ट्री में शॉर्टसर्किट से लगी थी. आग ने कुछ ही देर में पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. फैक्ट्री से धुआं उठता देख आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए. आग की सूचना पर सीकर, रींगस और खाटूश्यामजी से अग्निशमन की चार गाड़ियां भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई.

4 घंटे में पाया आग पर काबू 

दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका, जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियां और घटना स्थल पर बुलाई गई. फैक्ट्री के आस-पास के कई लोग भी अपने पानी के टैंकर लेकर आग बुझाने का प्रयास करते रहे. सूचना पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम, और दमकल विभाग की टीम ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने के लिए जेसीबी की सहायता से फैक्ट्री की दीवारों को भी तोड़ा गया. सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक जाकिर अख्तर भी जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

फैक्ट्री रखे थे करीब एक दर्जन गैस सिलेंडर

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर करीब एक दर्जन से ज्यादा गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे. जिन्हें समय रहते लोगों ने फैक्ट्री से बाहर निकाल लिया. फिलहाल करीब 4 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद सिविल डिफेंस की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. फैक्ट्री में आग लगने से अंदर रखा लगभग सारा सामान जलकर राख हो चुका है. फैक्ट्री मालिक जावेद के अनुसार फैक्ट्री में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. हालांकि खबर लिखे जाने तक आग से हुए नुकसान की पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now