Top News
Next Story
NewsPoint

Ajmer खुले में फेंका जा रहा बायोमेडिकल कचरा, संक्रमण का खतरा

Send Push
अजमेर न्यूज़ डेस्क, अजमेर जेएलएन में बायो मेडिकल वेस्ट पर निगरानी रखने के लिए सीनियर चिकित्सकों को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। प्रभारी अधिकारी की डयूटी है कि वो नियमित चैक करें कि बायो मेडिकल वेस्ट का कचरा नियमित उठ रहा है या नहीं। वार्डों में थैलियां है या नहीं। किस बाल्टी में कौनसा कचरा पटका जा रहा है। स्टोर वाली जगह पर कचरा कहीं थैलियों से खोलकर तो नहीं डाला जा रहा। कचरा सीधे वाहन के जरिए निस्तारण के लिए भेजा जा रहा है या नहीं। जेएलएन के कई वार्डों में बायो मेडिकल वेस्ट की बाल्टियां तक नहीं है। एक ही रंग की बाल्टियों में कचरा डाला जा रहा है। कचरा बाहर गिरता रहता है लेकिन उसे भी समय पर नहीं उठाया जाता।

अजमेर | जेएलएन अस्पताल में बायो मेडिकल वेस्ट का कचरा खुले में पटका जा रहा है। बायो मेडिकल वेस्ट का कचरा ट्रोमा व मेडिसिन यूनिट के वार्ड के निकट खाली हो रहा है। यहां पर कचरे की अलग अलग छंटाई हो रही है। कचरा छांटने के लिए सुरक्षा नियम भी नहीं अपनाए जा रहे हैं। ये लापरवाही संक्रमण का कारण बन सकती है। वार्डों से भी कचरा खुला ही लाया जा रहा है। जबकि सरकार ने नियम जारी किए हैं कि वार्डों से बायो मेडिकल वेस्ट का कचरा पैक होकर थैलियों में ही आएंगे। वार्ड से कचरा निकलने के समय संंबंधित वार्ड प्रभारी के साइन होंगे, लेकिन इन आदेशों की पालना नहीं हो रही है।

जेएलएन में बायो मेडिकल वेस्ट पर निगरानी रखने के लिए सीनियर चिकित्सकों को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। प्रभारी अधिकारी की डयूटी है कि वो नियमित चैक करें कि बायो मेडिकल वेस्ट का कचरा नियमित उठ रहा है या नहीं। वार्डों में थैलियां है या नहीं। किस बाल्टी में कौनसा कचरा पटका जा रहा है। स्टोर वाली जगह पर कचरा कहीं थैलियों से खोलकर तो नहीं डाला जा रहा। कचरा सीधे वाहन के जरिए निस्तारण के लिए भेजा जा रहा है या नहीं। जेएलएन के कई वार्डों में बायो मेडिकल वेस्ट की बाल्टियां तक नहीं है। एक ही रंग की बाल्टियों में कचरा डाला जा रहा है। कचरा बाहर गिरता रहता है लेकिन उसे भी समय पर नहीं उठाया जाता।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now