Top News
Next Story
NewsPoint

Alwar 73 विद्यार्थियों ने जमा कराई फीस, दो एनआरआई शामिल

Send Push

अलवर न्यूज़ डेस्क, अलवर  राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय में पहली बार एनआरआई कोटे से 2 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। एमबीबीएस प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दूसरे दौर की काउंसलिंग पूरी होने के बाद अभी तक दो एनआरआई सहित 73 विद्यार्थी महाविद्यालय की फीस जमा करा चुके हैं। इनमें 17 विद्यार्थियों का मेडिकल भी हो चुका है। शेष बचे विद्यार्थियों को भी 10 अक्टूबर तक मेडिकल कराना होगा। फिलहाल प्रवेश के लिए फीस जमा कराने वाले विद्यार्थी दस्तावेज और हॉस्टल फीस जमा कराने के लिए महाविद्यालय में आ रहे हैं।

एनआरआई कोटे से प्रवेश : महाविद्यालय में एमबीबीएस के विद्यार्थियों के लिए 100 सीट निर्धारित हैं। इसमें ऑल इंडिया व एनआरआई कोटे की 15-15 सीट और मैनेजमेंट व गवर्नमेंट कोटे की 35-35 सीट हैं। पिछले साल एनआरआई कोटे से एक भी विद्यार्थी ने प्रवेश नहीं लिया था। इसके कारण एनआरआई कोटे की सीट को मैनेजमेंट कोटे की सीट में कन्वर्ट कर दिया गया था। वहीं, इस साल एनआरआई कोटे से दो विद्यार्थी प्रवेश ले चुके हैं। इसमें से एक विद्यार्थी जम्मू-कश्मीर का निवासी है, जिसके परिजन आस्ट्रेलिया में रहते हैं। यह विद्यार्थी प्रवेश के लिए फीस और दस्तावेज भी जमा करा चुका है।

एमबीबीएस प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए पहले और दूसरे दौर की काउंसलिंग के बाद विद्यार्थियों का कॉलेज में आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसके बाद अब 12 से 18 अक्टूबर तक ऑल इंडिया कोटे की तीसरे दौर की काउंसलिंग होगी। साथ ही स्टेट कोटे की तीसरे दौर की काउंसलिंग भी अभी होनी है। इस बीच 14 अक्टूबर से महाविद्यालय में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की कक्षाओं का संचालन शुरू होगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now