Top News
Next Story
NewsPoint

3 महीने बाद कैबिनेट मीटिंग में शामिल हुए किरोड़ी लाल मीणा, जानें क्या है इसके पीछे सियासी वजह

Send Push

जयपुर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार में कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने रविवार को राज्य की कैबिनेट मीटिंग में हिस्सा लिया. लगभग तीन महीने के बाद किरोड़ी लाल मीणा राज्य की किसी कैबिनेट बैठक में शामिल हुए. अब इसके पीछे की कई कहानी सामने आ रहीं हैं. दरअसल, पिछले दिनों किरोड़ी लाल मीणा ने कई मुद्दों को लेकर अलग-अलग मंत्रियों से मुलाकात की और एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग भी की है. पुलिस के आला अफसरों से भी इस मुद्दे पर उन्होंने अपनी बात रखी है. मुख्यमंत्री और गृह राज्यमंत्री से भी मुलाकात करके एसआई भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग की है. अब मीणा ने कैबिनेट की बैठक में भाग लेकर फिर से एक नई सियासी दांव चल दिया है. जिसके अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं.

सरकारी गाड़ी से किया गेट पार 

रविवार की शाम को सचिवालय में अपनी प्राइवेट गाड़ी से डॉ किरोड़ी लाल मीणा कैबिनेट की बैठक में भाग लेने पहुंचे. उसके बाद वहां पर एक सियासी हलचल दिखी. उनके साथ न तो पुलिसकर्मी थे और न ही कोई सरकारी प्रोटोकाल दिखा. हालांकि, बैठक के बाद डॉ किरोड़ी लाल मीणा वहां से सचिवालय के गेट तक सरकारी गाड़ी का उपयोग किया है. गेट पर उनकी टीम खड़ी थी और उन्हें लेकर चली गई. 

बैठक में आने की बड़ी वजह 

सूत्रों का कहना है कि डॉ किरोड़ी लाल मीणा को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कैबिनेट की बैठक में आने के लिए दो दिन पहले ही कह दिया था. उसके बाद किरोड़ी लाल मीणा बैठक में शामिल होने आए. इतना ही नहीं एसआई भर्ती परीक्षा रद्द कराने और डीओपीटी विभाग में हुए भ्रष्टाचार के मामले पर एक्शन के लिए मीणा ने आज कैबिनेट की बैठक को ज्वाइन किया है. उन्हें यहां के सभी वरिष्ठ नेताओं का साथ मिला है. इसलिए अब वो इस बैठक में शामिल हुए हैं.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now