Top News
Next Story
NewsPoint

Udaipur में पद्मश्री उस्ताद अहमद हुसैन-मोहम्मद हुसैन को दिया जाएगा कला प्रेरक सम्मान

Send Push

उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर कई बेहतरीन गानों को अपनी आवाज देने वाले नितिन मुकेश उदयपुर आ रहे है। वे 6 नवंबर को लेकसिटी में अपने मधुर गीतों से शाम को सजाएंगे।संगीत एवं कला के क्षेत्र की संस्था सृजन द स्पार्क के उदयपुर चेप्टर की और से 6 अक्टूबर रविवार को शाम 6.15 बजे शोभागपुरा रोड़ स्थित ओपेरा गार्डन में नितिन मुकेश की सुरमयी संगीत शाम का आयोजन किया जाएगा। संस्था के एपेक्स अध्यक्ष राजेश खमेसरा ने बताया कि आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और प्रवेश नि:शुल्क होगा लेकिन पास से होगा।

सृजन द स्पार्क संस्था के अध्यक्ष दिनेश कटारिया ने बताया कि हिन्दुस्तान जिंक एवं सृजन द स्पार्क के सहयोग आयोजित इस कार्यक्रम में राजस्थानी माटी से जुड़े रह कर देश-विदेश में इसकी खुशबू फैलाने वाले दो समाजसेवियों व व्यवसायियों इन्स्पीरा एन्टरटेनमेन्ट इंडिया लि.के चेयरमैन प्रकाश जैन को बिजनेस विजनरी अचीवमेन्ट के लिये एक्सीलैंस अवार्ड व पी.जी.फोइल लि. के सीएमडी पंकज पी.शाह को अमिर खुसरो बिजनेस आइकोनिक अवार्ड प्रदान किया जाएगा।उन्होंने बताया कि राजस्थान की लोक गायिका सीमा मिश्रा को विशेष कला प्रेरक सम्मान,राजस्थान के ही प्रसिद्ध गजल गायक पद्मश्री अहमद हुसैन-मोहम्मद हुसैन की जोड़ी को हिन्दुस्तान जिंक सृजन लाइफ टाईम अचीवमेन्ट अवार्ड एवं इसके अलावा गायक नितिन मुकेश को संस्था की ओर से लाइफ टाईम अचीवमेन्ट से सम्मानित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान जिंक के सीईओ अरुण मिश्रा ने बताया कि राजस्थान अपनी संस्कृति, परंपरा और विरासत के लिए लोकप्रिय है और सृजन द स्पार्क कार्यक्रम की पहल उसी को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण कदम है। कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि ऐसा यह पहला अवसर होगा जब इस संगीतमयी शाम की शुरूआत राजस्थानी लोक संगीत से की जाएगी। इस वर्ष के कला प्रेरक अवार्ड में सृजन वी डी पलूसकर अवार्ड टीवी एवं सिने कलाकार हेमन्त पाण्डे, ओंकारनाथ ठाकुर अवार्ड ख्यातनाम कलाकार कमल शर्मा, नंदलाल बोस अवार्ड निर्माता, लेखक एवं कलाकार काजल सूरी, मास्टर मदन अवार्ड टीवी एवं सिने कलाकार सैय्यद सलीम अफजल जैदी,खेमचंद प्रकाश अवार्ड राजस्थानी लोक गायिका सीमा मिश्रा को प्रदान किया जाएगा। सृजन द स्पार्क के पूर्व अध्यक्ष श्याम एस. सिंघवी ने बताया कि दो वर्ष में एकेडमी बन कर तैयार हो जाएगी जिसमे देश-विदेश से संगीतप्रेमी यहां संगीत की शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ अपनी कला का भी प्रदर्शन कर सकेंगे। संस्था के सचिव ब्रजेन्द्र सेठ, एपेक्स सचिव अब्बास अली बन्दुकवाला जिंक के मनीष वासुदेव, सृजन द स्पार्क के भूपेन्द्र श्रीमाली, प्रकाश लोढ़़ा, किशोर पाहुजा आदि तैयारियों में जुटे है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now