Top News
Next Story
NewsPoint

Jhunjhunu वैष्णो देवी के लिए शुरू होगी स्पेशल ट्रेन, नवरात्रि के पहले दिन दर्शन होंगे

Send Push

झुंझुनू न्यूज़ डेस्क, झुंझुनू  जिलेवासियों के लिए वैष्णोदेवी के लिए बुधवार से ट्रेन शुरू हो जाएगी। खास बात यह है कि यह ट्रेन पहले नवरात्र पर गुरुवार को वैष्णोदेवी पहुंचा देगी। रेलवे की ओर से उदयपुर सिटी से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा उदयपुर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन 09603 हर बुधवार को दोपहर 12.20 पर झुंझुनूं पहुंचेगी। यहां दो मिनट के ठहराव के बाद 12.22 पर झुंझुनूं से रवाना हो जाएगी। इस ट्रेन के चलने को लेकर झुंझुनूं व सीकर जिलेवासियों में खासा उत्साह है। ऐसी ट्रेन पहली बार चलेगी। ट्रेन आने पर अनेक संगठनों की ओर से चालक दल का स्वागत किया जाएगा।

सुबह 6. 35 पर पहुंचेगी

गुरुवार सुबह 6.35 पर वैष्णो देवी कटरा स्टेशन पर पहुंचा देगी। समय ऐसा है कि पहले नवरात्र के दिन ही माता वैष्णो देवी के दर्शन आसानी से हो जाएंगे। वापसी में यह ट्रेन 09604 कटरा से गुरुवार को सुबह 10.50 बजे रवाना होकर शुक्रवार को रात दो बजकर 28 मिनट पर झुंझुनूं व दोपहर 13.55 बजे उदयपुर सिटी पहुंचेगी।

गाडी संख्या 09603, उदयपुर सिटी-श्रीमातावैष्णोदेवी कटरा स्पेशल रेलसेवा02.अक्टूबर.24 से 13.नवम्बर.24 तक (07 ट्रिप) चलेगी। वहीं स्थानीय निवासियों का कहना है कि केवल सात ट्रिप नहीं, बल्कि इस ट्रेन को नियमत चलाया जाना चाहिए। सप्ताह में एक दिन की बजाय सातों दिन चलाया जाए। क्योंकि यह ट्रेन लुधियाना, जालन्धर कैंट व जम्मूतवी भी जाएगी। तीनों स्टेशनों के आस-पास के क्षेत्र में जिले के फौजी बड़ी संख्या में तैनात हैं। उनको आने-जाने में भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा उदयपुर, भीलवाड़ा, फुलेरा आदि शहरों में जाने वालों को भी फायदा होगा। अभी यहां के लिए कोई ट्रेन नहीं है। इसलिए सड़क मार्ग से सफर करना पड़ता है। वैष्णो देवी जाने के लिए पहले दिल्ली जाना पड़ता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now