Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा में BJP जीत रही या Congress, यहाँ देखें फलौदी सट्टा बाजार के आंकड़े

Send Push

जयपुर न्यूज़ डेस्क, लोकसभा चुनाव के बाद फलोदी सट्टा बाजार ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Elections 2024) के दौरान सभी 90 सीटों पर करीब 65.65 फीसदी मतदान हुआ। जबकि 2014 में 68 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था। आइए जानते हैं क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार…

क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार

फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, हरियाणा के सियासी मुकाबले में साफ तौर पर कांग्रेस जीतती हुई नजर आ रही है। भाजपा को 22 से कम सीट, जबकि कांग्रेस को 61 से अधिक सीटें आएंगी। भाजपा को 22 से अधिक सीट आने पर 75 पैसे का भाव है। वहीं, कांग्रेस की 61 से अधिक सीटें आने पर 100 पैसे का भाव लगा हुआ है। जिससे माना जा रहा है कि स्पष्ट तौर पर कांग्रेस की सरकार बन सकती है।

कांग्रेस-बीजेपी के अपने-अपने दावे

हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम 8 अक्टूबर को आएगा। उस वक्त ही पता चल पाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है और कौन विपक्ष की भूमिका निभाएगा। हरियाणा कांग्रेस के बड़े नेता भूपेंद्र हुड्डा ने वोटिंग खत्म होने और एग्जिट पोल के अनुमान सामने आने के बाद दावा किया कि राज्य में कांग्रेस आ रही है, बीजेपी जा रही है। वहीं, दूसरी ओर सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि तीसरी बार राज्य में बीजेपी की सरकार बन रही है। जेजेपी के मुखिया दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी का प्रदर्शन पिछली बार से बेहतर रहेगा।
 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now