Top News
Next Story
NewsPoint

Bundi में 24 को आयोजित होगा जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट

Send Push
बूंदी न्यूज़ डेस्क, प्रदेश में निवेश के नए अवसरों को सृजित करने और राज्य को आर्थिक स्मृद्धि की दिशा में आगे बढ़ाने के उद्वेश्य से राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक जिले में राइजिंग राजस्थान 2024 समेलन का आयोजन किया जाना है। इसी कड़ी में जिला स्तरीय इन्वेस्टमेंट मीट के आयोजन से पहले जिला कलक्टर अक्षय गोदारा ने कलक्ट्रेट सभागार में निवेशकों के साथ चर्चा करते हुए जिले में अधिकाधिक निवेश के लिए उद्यमियों को प्रोत्साहित किया।उद्यमियों एवं निवेशकों के साथ चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने जिले में निवेश के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में जानकारी देते हुए एमओयू करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि और उद्यमियों ने समस्याओं से अवगत कराते हुए इनके समाधान का आग्रह किया। इस पर जिला कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को इन समस्याओं के जल्द निस्तारण करने तथा निवेशकों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला कलक्टर ने जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक को उद्यमियों को राइजिंग राजस्थान 2024 में एमओयू करने से होने वाले लाभों की विस्तारपूर्वक जानकारी देने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में स्थापित उद्योगों को आ रही समस्याओं के समाधान के लिए सरकार में उच्च स्तर पर अवगत करवाकर समस्याओं का समाधान किया जाएगा।बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक संजय भारद्वाज ने बताया कि 24 अक्टूबर को जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट आयोजित किया जाएगा। इनवेस्टर्स मीट में जिले के प्रस्तावित निवेशकों के साथ दस्तावेज साइन किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बूंदी जिले में विभाग द्वारा 37 एमओयू चिन्हित किए गए है, जिसमें लगभग कुल 2682 करोड़ रूपए के निवेश की संभावना है। साथ ही कार्यालय द्वारा निरंतर प्रयास कर अधिक से अधिक एमओयू के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होने बताया कि बूंदी जिले में खनन और एग्रो प्रोसेसिंग क्षेत्र में निवेश की काफी संभावनाएं हैं। यहां पर कृषि, पेय पदार्थों, शिक्षा, पर्यटन, होटल, स्वास्थ्य, माईनिंग, केमिकल उत्पाद, कुटीर उद्योग, ऊर्जा और अन्य क्षेत्रों में निवेश की अत्यधिक संभावना है।बैठक के दौरान उद्योग संघ, चार्टेड अकाउंट द्वारा 300 करोड़ से अधिक के प्रस्ताव जिला कलक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए गए। बैठक में व्यापारिक संगठनों ने निवेश को लेकर अपनी अपनी समस्याओं से अवगत करवाते हुए उनके समाधान की बात कही। बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा विभिन्न व्यापार संघों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now