Top News
Next Story
NewsPoint

Ajmer नि:शुल्क हिमोग्लोबिन व रक्त ग्रुप जांच शिविर में कई लाभान्वित

Send Push
अजमेर न्यूज़ डेस्क , अजमेर जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में आई.एच.टी.एम. विभाग (ब्लड बैंक) की ओर से रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए कई गतिविधियां आयोजित की गई। बुधवार को नुक्कड़ नाटक, पौधरोपण. स्वैच्छिक रक्तदान सहित कई कार्यक्रम हुए।चिकित्सालय में नेत्र रोग ओपीडी के बाहर भारत रक्त आधान चिकित्सा के जनक डॉ. जे.जी. जॉली का जन्मोत्सव मनाया। जेएलएन मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ.अनिल सामरिया, अधीक्षक डॉ. अरविन्द खरे, सेटेलाइट चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. राकेश पोरवाल, आई.एच.टी.एम. विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. जी.सी. मीणा, उप अधीक्षक डॉ. अमित यादव ने माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर गतिविधियों का शुभारंभ किया। डीबीबीटी कोर्स के विद्यार्थियों ने स्वैच्छिक रक्तदान के प्रति आमजन में जनजागरूकता एवं रक्तदान से जुडी भ्रान्तियों को दूर करने के लिए नुक्कड़ नाटक किया। उद्यान में पौधरोपण किया गया।

आमजन को दिलाई शपथ

आमजन, स्टाफ को भी नियमित रूप से रक्तदान करने एवं अपने परिचितों को भी इससे जुडने की शपथ दिलाई गई। पखवाड़े के दौरान विभाग द्वारा 13 रक्तदान शिविरों का आयोजन कर 800 यूनिट रक्त संग्रहण किया गया।

आज बिना रक्तदान के मिलेगा ब्लड बैंक से रक्त

विभागाध्यक्ष डॉ. जी सी मीणा ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर बुधवार को अजमेर के जेएलएन चिकित्सालय, राजकीय महिला चिकित्सालय एवं राजकीय सेटेलाईट चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को आवश्यकतानुसार रक्त चैरिटी आधार/बिना रक्तदान किए उपलब्ध कराया जाएगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now