Top News
Next Story
NewsPoint

जिस बच्चे का किया था अपहरण उसे 20 दिन बाद सड़क पर लावारिस छोड़ गए, फिर पुलिस ने मासूम को ऐसे मिलवाया उसके घर वालों से

Send Push

धमतरी के केरेगांव के 500 मीटर की दूरी पर गांववालों को एक लावारिस हालात में बच्चे सड़क किनारे मिला. गांववालों ने बच्चे को हाथ में उठाया था कि बच्चा गंदगी से पूरी तरह सना हुआ था.

छत्तीसगढ़ के नक्सल गढ़ कहे जाने वाले दंतेवाड़ा में एक 6 महीने के मासूम बच्चे को किडनैपर ने अगवा कर लिया और अपने साथ ले गए थे. 6 महीने के बच्चे को पिता अपने घर पर झूला झुला रहे थे, उसी दौरान दो किडनैपर आए और बच्चे के पिता को किसी काम मे उलझा दिया. कुछ ही समय में बाइक पर बच्चे को बैठाकर भाग निकले. करीब 20 दिन बाद मासूम बच्चे को धमतरी की सड़कों में लावारिस हालत में देखा गया. इसके बाद गांववालों ने बच्चे को केरेगाव पुलिस को सौंप दिया.

बच्चा जब लावारिस हालत में गांववालों को मिला तो वो बाथरुम से पूरी तरह सना हुआ था. इसके बाद गांववालों ने बच्चे की साफ-सफाई कर नए कपड़े पहनाकर बच्चे को पुलिस के हाथों सौंप दिया. दरअसल, ठीक 20 दिन पहले दंतेवाड़ा जिले के पोदुम गांव में एक 6 महीने के बच्चे को किडनैप पर दो बाइक सवार लोग भाग निकले थे. घटना सामने आने के बाद गांव में हड़कंप मच गया था.

पोदुम गांव के बाजार पारा में बाइक सवार दो लोग दोपहर 3 बजे हड़मु नाम के शख्स के पास पहुंचे, जहां हड़मु अपने 6 महीने के बच्चे को झूला झुला रहे थे. इसी दौरान हड़मु को बाइक सवार युवक दूसरे कामो में उलझा देते हैं और बच्चे को अपने साथ उठाकर भाग निकले. जैसे ही हड़मू अपने बच्चे के पास लौटा तो देखा कि बच्चा झूले में नहीं है. वो बच्चे को इधर-उधर खोजने लगा, उसे तब समझ आया कि दोनों बाइक सवार बच्चे को लेकर फरार हो गए हैं. दोनों ने हेलमेट पहन रखा था.

इसकी वजह से हड़मू उनको पहचान नहीं पाया. हड़मू ने बच्चे को खोजने की काफी कोशिश की, लेकिन मासूम कहीं नहीं मिला. बच्चे की गायब होने की जानकारी मिलते ही पोंदुम बाजार में हड़कंप मच गया. इसके बाद गांववालों ने अज्ञात 2 बाइक सवार युवकों के खिलाफ कोतवाली दंतेवाड़ा में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

धमतरी के केरेगांव के 500 मीटर की दूरी पर गांववालों को एक लावारिस हालात में बच्चे सड़क किनारे मिला. गांववालों ने बच्चे को हाथ में उठाया था कि बच्चा गंदगी से पूरी तरह सना हुआ था. तब गांववालों ने बच्चे की साफ सफाई की और बच्चे को नए कपड़े पहनाकर केरेगांव पुलिस को बच्चे लावारिस हालात में सड़क किनारे मिलने की जानकारी दी. पुलिस ने बच्चे को चेक करने के दौरान बच्चे के हाथ मे एक निशान पाया गया, जिसमे दंतेवाड़ा लिखा हुआ था. पुलिस ने तुरंत दंतेवाड़ा थाना में संपर्क किया, जहां पर बच्चे के अपहरण होने की सूचना मिली थी.

दंतेवाड़ा एएसपी आर के बर्मन ने बच्चे के किडनैपिंग होने की पुष्टि की थी. उन्होंने फोटो से पहचान की है, जो बच्चे मिले है, वो दंतेवाड़ा के पोदुम गांव का है, जो एक सितंबर को किडनैप बच्चे को उठाकर अपने साथ ले गए थे. इसकी तलाश पुलिस कर रही थी. दंतेवाड़ा पुलिस बच्चे के माता पिता के साथ बच्चे को लेने के लिए धमतरी रवाना हो चुकी है. बच्चे को सकुशल दंतेवाड़ा लाया जा रहा है. बहरहाल दंतेवाड़ा से किडनैप कर दो किडनैपर ने बच्चे को लगभग 300 किमी दूर लाने के बाद 6 माह के बच्चे को सड़क किनारे छोड़कर भाग निकले. फिलहाल, दंतेवाड़ा पुलिस किडनैपर्स को पकड़ने में लगी हुई है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now