Top News
Next Story
NewsPoint

बेटी हुई लापता,पिता ने लिखायी थाने में किडनैपिंग की रिपोर्ट,जांच में जो सच सामने आया पुलिस के भी उड़ गये होश…..

Send Push

मुंबई में एक 17 साल की लड़की के लापता होने के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। लड़की के पिता ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन जांच में जो सच सामने आया वो भयानक था।

मुंबई में एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज करायी लेकिन जब मामले की जांच आगे बढ़ी तो जो सामने आया उसने पुलिसकर्मियों के होश उड़ा दिए। पुलिस को पता चला कि वह पिछले पांच वर्षों से कथित तौर पर अपनी बेटी का यौन शोषण कर रहा था और उसके चंगुल से बचने के लिए वह घर छोड़कर चली गई थी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। अपने पिता की क्रूरता से तंग आकर एक किशोरी बुधवार को मध्य मुंबई के महालक्ष्मी इलाके में स्थित अपना घर छोड़कर चली गई। बेटी का कुछ पता नहीं लगने पर आरोपी पिता ने ताडदेव पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बेटी का अपहरण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया और पीड़िता की तलाश शुरू की गई।

तलाश के दौरान पुलिस की अपराध शाखा की टीम को पीड़िता पश्चिमी रेलवे के महालक्ष्मी स्टेशन पर मिली। अधिकारी ने बताया कि लड़की को अपराध शाखा के कार्यालय ले जाया गया, जहां पूछताछ के दौरान उसने अपने पिता द्वारा बार-बार यौन शोषण किए जाने का खुलासा किया। अधिकारी के अनुसार नाबालिग ने पुलिस को बताया कि उसका पिता पिछले 5 सालों से उसका यौन शोषण कर रहा था। उसकी शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस इंस्पेक्टर सदानंद येरकर की अगुवाई में अपराध शाखा की टीम ने पीड़िता के पिता की तलाश शुरू की और पता चला कि वह सात रास्ता सर्किल क्षेत्र में है। बाद में उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी की मेडिकल जांच कराई गई और उसके खिलाफ दर्ज मामले की जांच के लिए उसे ताडदेव पुलिस को सौंप दिया गया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now