Top News
Next Story
NewsPoint

यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024: कब आएगा? ताजा अपडेट यहां देखें

Send Push

UP Police Constable Result 2024 update : UP पुलिस काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के रिजल्ट से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है। काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे जल्द घोषित होने वाले हैं। इसको लेकर हाल ही में सीएम योगी ने यूपी पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की और महीने के अंत तक नतीजे जारी करने के आदेश दिए। इसके अलावा CM ने रिक्त पदों को लेकर भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है।

CM योगी के ऑफिस के एक्स हैंडल पर जानकारी देते हुए लिखा कि पुलिस काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम इस महीने के अंत तक जारी करने की तैयारी करें। भर्ती की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाएं। परीक्षाओं की शुचिता को हर हाल में सुनिश्चित किया जाना है।

ऐसे में CM योगी के निर्देश के बाद अब पुलिस भर्ती बोर्ड कभी भी रिजल्ट जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लाॅग इन करके रिजल्ट जान सकेंगे। रिजल्ट जानने के लिए आपको क्या करना है, आइये बताते हैं।


आंसर की आई आपत्तियों का निपटारा बाकी

बता दें कि यूपी पुलिस काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा के 10 दिन बाद भर्ती बोर्ड ने आंसर की जारी की थीं। आंसर की को लेकर बोर्ड ने अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आपत्तियां भी ले ली हैं। ऐसे में अब आपत्तियों के निपटारे के बाद भर्ती बोर्ड जल्द ही नतीजे घोषित करेगा। नतीजों के बाद सफल अभ्यर्थियों को दूसरे चरण यानी फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा।

1. सबसे पहले आपको पुलिस बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
2. होमपेज पर यूपी पुलिस काॅन्स्टेबल रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
3. इसके बाद फाॅर्मेट में अपना रोल नंबर और अन्य रिक्तियां पूरी करें।
4. रिजल्ट स्क्रीन पर शो होने के बाद प्रिंट निकालकर रख लें।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now