Top News
Next Story
NewsPoint

ICC ने श्रीलंकाई गेंदबाज Praveen Jayawickrama पर लगाया बैन, खिला़ड़ी ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को कबूला

Send Push
image

Praveen Jayawickrama Ban: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा को एक साल के लिए सभी तरह के क्रिकेट से बैन कर दिया है, जिसमें से अंतिम 6 महीने सस्पेंड हैं, क्योंकि उन्होंने वैश्विक निकाय के भ्रष्टाचार विरोधी कोड का उल्लंघन करने की बात स्वीकार की है

अगस्त में ICC ने जयविक्रमा पर कोड के दो उल्लंघनों का आरोप लगाया था। उन्होंने अनुच्छेद 2.4.7 का उल्लंघन करने की बात स्वीकार की है, जो निम्न से संबंधित है: ACU [भ्रष्टाचार विरोधी इकाई] द्वारा की जा सकने वाली किसी भी जांच में बाधा डालना या देरी करना, जिसमें किसी भी दस्तावेज या अन्य जानकारी को छिपाना, छेड़छाड़ करना या नष्ट करना शामिल है जो उस जांच के लिए जरूरी हो सकता है और/या जो सबूत हो सकता है या भ्रष्टाचार विरोधी कोड के तहत भ्रष्ट आचरण के सबूत की खोज का कारण बन सकता है।

आईसीसी की प्रैस रिलीज के अनुसार आरोप इंटरनेशनल क्रिकेट और लंका प्रीमियर लीग (LPL) से संबंधित हैं।

अप्रैल 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले जयविक्रमा ने पांच टेस्ट, पांच वनडे और पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। श्रीलंका के लिए उनका आखिरी मैच 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम टी020 सीरीज में खेला था।

Also Read: Funding To Save Test Cricket

लंका प्रीमियरलीग 2021 जयविक्रमा जाफना किंग्स की टीम का हिस्सा थे जिसने अपना दूसरा खिताब जीता। उन्होंने उस सीजन में एक मैच खेला, जिसमें दो विकेट लिए। इस साल लंका प्रीमियर लीग में वह दांबुला सिक्सर्स के लिए खेले।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now